मुबई में रीवा कि चर्चा, कपूर परिवार नें जताया आभार..

By Tejnews.com 2016-02-26 बॉलीवुड     

द ग्रेट शोमैन राज कपूरजी का १४ दिसम्ब र २०१५ को ९१वां जन्म दिवस था। दुनिया के सिने प्रेमी इस दिन को राजजी के याद में बडे धूमधम साथ मानते है। हर वर्ष की भांती आर.के. स्टूडियों मु6बई मेंं भी जश्र कि तैयारियां थी, बडा बेटा होने के चलते पूजन कि जिम्मे दारी रणधीरजी की होती है लेकिन यह पहला मौका था जब राजजी के जन्मदिवस पर रणधीरजी को पूजा छोडनी पड़ी और इसकी जि6मेदारी छोटी भाई ऋषि कपूरजी को सौपी। बावजूद इसके अपने परिवार दूर रहकर रणधीरजी ने एक बडा काम किया है। प्रदेश सरकार द्वारा कपूर परिवार को दिये जा रहे मान-स6मान के रणधीरजी साक्षी है। रणधीरजी का रीवा आगमन और उनके पिता के नाम पर बन रहे राज कपूर ऑडिटोरियम एवं कल्चर सेंटर का भूमिपूजन बडी उपल4िध है।
रणधीरजी के मु6बई पहुंचते ही सब पहले मां श्रीमती कृष्णा कपूर नें बेटे रणधीर कपूर से रीवा की जनता का हाल चाल पूछा जैसे एक दुल्हन ससुराल में रहते हुए अपने मायके का हाल पूछती है। उसी तरह कृष्णाजी ने पूजा कैसा है रीवा, कैसे है सब लोग, 1या कह रहे थे और 1या-1या देगा। रणधीर नें कहा रीवा में बहुत अच्छे लोग है बहुत प्यार करते है, उनके परिवार को बहुत याद करते है और इसी याद में ऑडिटोरियम बना रहे है। कृष्णाजी बस इतना कहती रही, बडी महरबनी आप सबकी, हम आप सबके बडे आभारी है। पूरे परिवार नें रीवा की जनता, शासन-प्रशासन, मीडिया और डेज सोसायटी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनका परिवार हमेशा रिश्तों कायम रखेगा।
ऑडिटोरियम के निर्माण की चर्चा रीवा से लेकर महानगरी मु6बई तक है और आने वाले दिनों में यह यूरोप और अमेरिका तक पहुंचेगी। भले ही राजजी हमारे बीच ना हो लेकिन सिने दुनिया के लिए आज भी प्रेरणा श्रोत है। व1त भले गुजर गया हो लेकिन आज भी यादें उतनी ही ताजी है जितनी की ७ दशक पहले हुआ करती थी। ७० साल बाद कपूर परिवार की रीवा वापसी और ऑडिटोरियम के भूमिपूजन ल6हों को यादगार बना रहे है। रीवा में राज कपूर ऑडिटोरियम का भूमिपूजन और लंदन में राजजी का मोम पुतला। एक संयोग ही है कि रीवा के बाद हॉलही में लंदन के मैडम टुसौड्स 6यूजि़यम में द ग्रेट शोमैन राज कपूरजी का स्टेचू लगाया गया है। यहां लोकप्रियता के आधार पर कुछ चुनिंदा सितारों को जगह दी गई है और एकाएक राजजी के पुतले को 6युजियम में लगाना उनकी लोकप्रियता का एक मात्र आधार है।
ऐसा माना जा रहा है कि ऑडिटोरियम का भूमि पूजन और ७ दशक कपूर परिवार की रीवा वापसी से ना केवल रीवा की 2याति बढेगी बल्कि आने वाले समय में विदेशी सैलानी भी यहां खूब आयेगें। एसिया, यूरोप, इंग्लैण्ड, अमेरिका, मास्को जैसे कई देशो में द शोमैन राज कपूरजी के चाहने वाले है। हर रोज आर.के. स्टूडियो में देश और विदेशी सैलानियों की ल6बी इनकी कतारें लगती है। ऐसे में जब कृष्णा-राज कपूरजी की शादी के हसीन पलों की जानकारी साझा होगी तो इनका रीवा आना लाज्मी है। ऑडिटोरियम की उपल4िध इस बात की गवाह है कि प्रदेश के माननीय मु2यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहानजी एवं माननीय मंत्री श्री राजेन्द्र शु1लजी नें जो विकास कार्य किये है वह मील के पत्थर साबित होगें। श्री शु1लजी के मागदर्शन में ऑडिटोरियम के भूमि पूजन में कुशल कार्य स6पन्न करा कर हम अपने आप को गोरवान्वित महसूस करते है साथ ही प्रदेश के मुखिया माननीय मु2यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहानजी एवं श्री राजेन्द्र शु1लजी के आ5ाारी है। विन्ध्य से कपूर परिवार के रिश्तों को मजबूत करने के साथ ही फिल्मी दुनिया के नामचीन और उभरते कलाकारों को जोडने का काम करेते रहगें। डेज की टीम इस बात का 5ाी 5ारोसा दिलाती है कि आने वाले समय में यूं ही आपके भरोसे को कायम रखेगी।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर

Popular Lnks