बिहार में कांग्रेस ने उतारी पूरी फौज, कन्‍हैया और हार्दिक पटेल सहित 20 बड़े नेता

By Tejnews.com 2021-10-12 बिहार     

बिहार विधानसभा के उप चुनाव में कांग्रेस अपने ही सहयोगी दल राजद को सबक सिखाने के लिए पूरी तरह कमर कस चुकी है। कुशेश्‍वरस्‍थान सीट के लिए उप चुनाव में राजद की ओर से तेजस्‍वी यादव और लालू यादव के जवाब में स्‍टार प्रचारकों की भारी-भरकम फौज उतारने का एलान किया है। कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने 20 स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी की है। खास बात यह है कि यह सूची केवल कुशेश्‍वरस्‍थान सीट के लिए है, जबकि कांग्रेस ने अपना उम्‍मीदवार तारापुर सीट के लिए भी उतार रखा है। कांग्रेस की सूची में शामिल प्रमुख नामों में कन्‍हैया कुमार, हार्दिक पटेल और जिग्‍नेश मेवानी जैसे चेहरे शामिल हैं।

कांग्रेस के स्‍टार प्रचारकों की सूची में शत्रुघ्‍न सिन्‍हा, मीरा कुमार, कीर्ति आजाद, इमरान प्रतापगढ़ी, तारिक अनवर, भक्‍त चरण दास, मदन मोहन झा, अजीत शर्मा, निखिल कुमार, डा. शकील अहमद, डा. अखिलेश सिंह, डा. मोहम्‍मद जावेद, डा. अनिल शर्मा, अवधेश सिंह, डा. शकील अहमद खान, प्रेमचंद मिश्रा, जिग्‍नेश मेवानी, शकीलउज्‍जमां अंसारी के नाम भी शामिल हैं। राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी का नाम इस सूची में नहीं है।

कुशेश्‍वरस्‍थान सीट पर 2020 का विधानसभा चुनाव महागठबंधन में रहते हुए राजद के सहयोग से कांग्रेस ने लड़ा था। कांग्रेस के प्रत्‍याशी इस सीट पर हार गए थे। यह सीट से जदयू के शशिभूषण हजारी चुनाव जीते थे, जिनके निधन के बाद यहां उप चुनाव कराया जा रहा है। इस बार राजद ने यह सीट कांग्रेस के लिए छोड़ने की बजाय खुद ही अपना उम्‍मीदवार उतार दिया है। राजद के इस कदम से नाराज कांग्रेस ने भी यहां दावेदारी नहीं छोड़ी है। अब कांग्रेस यहां जदयू के साथ ही राजद का भी सामना करने के लिए तैयार है।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर

Popular Lnks