बेस्ट प्राइज से 14 क्विंटल और रिलायंस से 95 किलो सहित 18 क्विंटल से ज्यादा प्याज़ जप्त

By Tejnews.com 2019-12-10 PR     

एक लाख 87 हजार से अधिक की कीमत की प्याज कब्जे में की गई

बिना रिकार्ड और सूचना के प्याज़ भंडारण पर आज बेस्ट प्राइज़, रिलायंस फ्रेश, और आन डोर के आउटलेट पर छापा मार करवाई की गई, जिसमे 18 क्विंटल से अधिक प्याज़ जप्त की गई है।

जिला खाद्य नियंत्रक ने बताया कि कलेक्टर श्री पिथोड़े के निर्देश पर आज प्याज़ विक्रय केंद्रों की जांच की गई जिसमें बेस्ट प्राइज़ से 14 क्विंटल, रिलायंस से 95 किलो, आन डोर गुफा मंदिर से 23 किलो, एम एस वेजिटेबल से 40 किलो, ऑन डोर इन्द्रपुरी से 25 किलो, रिलायंस स्मार्ट अयोध्या बायपास से डेढ़ क्विंटल, और ऑनडोर स्टोर अयोध्या बायपास से एक क्विंटल बीस किलो प्याज़ जप्त की गई है। प्याज़ भण्डारण और स्टाक अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए कुल 1 लाख 87 हजार से अधिक कीमत की प्याज जप्त की गई है।

जिला प्रशासन ने 70 रुपए किलो प्याज़ के स्टाल लगवाए:
प्याज़ की बढ़ती कीमतों और जमाखोरी को रोकने के लिए आज भी जिला प्रशासन के नेतृत्व में भोपाल शहर में 4 जगहो पर सस्ती प्याज़ के स्टाल लगाकर 70 रुपए किलो की दर से 2 किलो प्रति व्यक्ति प्याज़ का विक्रय किया गया। विट्ठल मार्केट, पिपलानी, कोलार और बैरागढ़ में खाद्य अधिकारी ने स्टॉल लगवाए। कल भी 4 स्टालों से 16 क्विंटल 50 किलो प्याज़ का विक्रय किया गया था।आज भी चारो प्याज़ स्टाल से 9 क्विंटल से अधिक प्याज़ का विक्रय हुआ है। शासकीय प्याज़ स्टालों के कारण शहर में प्याज का मूल्य स्थिर है।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर

Popular Lnks