फायरमैन राजेश शुक्ला बने सबसे बड़े हीरो, आग की लपटों के बीच जाकर 11 लोगों को बचाया

By Tejnews.com 2019-12-08 दिल्ली     

दिल्ली के भीषण अग्निकांड में राजेश शुक्ला नाम के फायरमैन सबसे बड़े हीरो बनकर सामने आए हैं. राजेश शुक्ला ने 11 लोगों की जान बचाई है. शुक्ला आग की लपटों के बीच सबसे पहले फैक्ट्री में घुसे और लोगों को बाहर निकाला. हालांकि इस दौरान वो खुद भी घायल हो गए हैं और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी जानकारी दी है.

सत्येंद्र जैन ने ट्वीट करते हुए लिखा, ''फायरमैन राजेश शुक्ला एक वास्तविक हीरो हैं. वह फायर स्पॉट में प्रवेश करने वाले पहले फायरमैन थे और उन्होंने लगभग 11 लोगों की जान बचाई. उन्होंने अपनी हड्डी की चोट के बावजूद अंत तक अपना काम किया. इस वीर को सैल्यूट.''

बता दें कि दिल्ली में रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी स्थित एक फैक्ट्री में आज सुबह आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई और कई लोग झुलस गए. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं. केजरीवाल सरकार ने मृतकों के परिवार को 10-10 लाख का और घायलों को 1-1 लाख रुपए मुआवजा देने का एलान किया है. केजरीवाल ने कहा कि घायल लोगों की इलाज का खर्चा दिल्ली सरकार उठाएगी.

जिस फैक्ट्री में आग लगी है, वो 600 गज में फैली है और वहां स्कूल बैग पैकेजिंग का काम होता है. पहले एक इमारत में आग लगी और देखते ही देखते आग ने अगल-बगल की दो और इमारतों को अपनी चपेट में ले लिया. ये फैक्ट्रियां बेहद भीड़भाड़ वाले और रिहायशी इलाके में चल रही थीं.

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर

Popular Lnks