अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के राजनयिक क्षेत्र में आत्मघाती हमला, 8 की मौत

By Tejnews.com 2017-10-31 दुनिया     

काबुल: काबुल के भारी सुरक्षा वाले राजनयिक क्षेत्र में मोटरसाइकिल पर सवार आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर दिया. इसमें आठ लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए. गत 31 मई को क्षेत्र में हुए ट्रक बम हमले के बाद से अफगानिस्तान की राजधानी के तथाकथित 'ग्रीन जोन' को निशाना साधकर किया गया यह पहला हमला है.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दौलत वजीरी ने बताया, 'हमारी शुरुआती सूचना दर्शाती है कि आत्मघाती हमलावर मोटरसाइकिल पर सवार था. उसने पहली जांच चौकी के रास्ते प्रवेश किया, लेकिन दूसरी जांच चौकी पर उसे रोक दिया गया और उसने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया.

उन्होंने कहा, हमें नहीं पता कि किसे निशाना बनाने के लिए विस्फोट किया गया, लेकिन यह रक्षा मंत्रालय के विदेश संबंध कार्यालय से कुछ ही मीटर की दूरी पर हुआ. हमारा कोई कर्मी हताहत नहीं हुआ. स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने मारे गए लोगों की संख्या की पुष्टि की.

बढ़ सकता है मरने वालों का आंकड़ा
चश्मदीदों ने बताया कि उन्होंने विस्फोट स्थल से बड़ी संख्या में हताहत लोगों को ले जाते हुए देखा. मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. अभी तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर

Popular Lnks