एनसीएल में कोल खदान के विस्तार में हुए भ्रष्टाचार मामले में पांच अधिकारी निलंबित

By Tejnews.com 2017-10-24 रीवा रीजन     

मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में कोल इंडिया की कंपनी नार्दन कोलफिल्ड लिमिटेड (एनसीएल) में कोयला खदान के विस्तार में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया था. जिसकी शुरुआती जांच के बाद कोल कंपनी ने दोषी पांचों अधिकारियों को निलंबित कर दिया है. इसके अलावा कंपनी बांटी गई रकम की वसूली करने की भी तैयारी कर रही है.

सिंगरौली जिले में कोल इंडिया की मिनी रत्न कंपनी नार्दन कोलफिल्ड लिमिटेड में एक बड़ा घोटाला सामने आया था. जिसमें कंपनी की जिले में संचालित खादानों के विस्तार के लिए जमीनों का अधिग्रहण किया गया था.

इसमें जयंत प्रोजेक्ट के विस्तार के लिए मुहेर गांव की लगभग पांच सौ एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया था, लेकिन नार्दन कोलफिल्ड लिमिटेड के अधिकारियों ने मिली भगत कर के भूमि स्वामियों को मुआवजे की रकम ना देकर अपने रिश्तेदारों और चहेतों के नाम करोड़ों का मुआवजा बना दिया था.

अपने रिश्तेदारों और चहेतों को अधिकारियों ने भुगतान भी कर दिया. जिसकी शिकायत के बाद कम्पनी ने शुरुआती जांच के बाद पांचों अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. वहीं अधिकारियों द्वारा बांटी गई रकम की वसूली की तैयारी भी की जा रही है. कोल खदान के विस्तार में हुए इस भ्रष्टाचार पर भाजपा विधायक और कोल इंडिया के सचिव ने पूरी जांच करने की मांग की है.

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर

Popular Lnks