सुबह कांग्रेस को भूला शख्स, शाम को पार्टी में लौटा

By Tejnews.com 2017-10-24 रीवा रीजन     

मध्य प्रदेश में चित्रकूट के उपचुनाव में जबर्दस्त सियासी ड्रामा चल रहा है. इस सीट पर कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रेम सिंह के निधन के बाद चुनाव हो रहा है. मंगलवार सुबह उनके भतीजे मंगल सिंह बीजेपी में शामिल हुए. उनके घर पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह, पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह गहरवार पहुंचे और माला पहनाकर उनके पार्टी में शामिल होने का ऐलान कर दिया. लेकिन शाम होते-होते नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह की मौजूदगी में मंगल ने कांग्रेस में घर वापसी की घोषणा कर दी. शाम को कांग्रेस में वापसी के वक्त मंगल सिंह ने कहा कि कांग्रेस उनके लिए सबकुछ है. नेता प्रतिपक्ष उनके गुरु हैं. भले ही प्राण चले जाएं, लेकिन वह कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने कहा कि नंदकुमार चौहान घर आए थे, उन्होंने माला पहनाई तो हमने भी माला पहना दी. इस पर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि भाजपा गुमराह करने की राजनीति करती है. मंगल भाजपा में गए ही नहीं थे.

वहीं इस मामले में बीजेपी ने कांग्रेस पर दबाव की राजनीति करने का आरोप लगाया है. बीजेपी के प्रदेश महामंत्री बीडी शर्मा ने कहा कि अजय सिंह, मंगल सिंह पर जबरदस्ती दबाव बना रहे हैं. लोकतंत्र में दबाव कि यह राजनीति अच्छी नहीं है और चित्रकूट क्षेत्र की जनता इस दबाव की राजनीति से अब उपचुनाव में कांग्रेस को भारी मतों से पराजित कर मुक्त होने जा रही है.

इस उपचुनाव में बीजेपी की ओर से शंकरदयाल त्रिपाठी उम्मीदवार हैं, वहीं कांग्रेस से निलांशु चतुर्वेदी मैदान में हैं. इस सीट पर 9 नवंबर को मतदान होगा और 14 को नतीजों का ऐलान होगा.

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर

Popular Lnks