4G डाउनलोड स्पीड में रिलायंस Jio से भी तेज है इस कंपनी का नेटवर्क

By Tejnews.com 2017-10-10 गैजेट     

नई दिल्ली: लंदन स्थित एक वायरलेस मैपिंग फर्म के दावे के मुताबिक रिलायंस जियो नेटवर्क पर 4जी एलटीई स्पीड Airtel, Vodafone और Idea Cellular से भी कम है। ओपनसिग्नल नाम की इस फर्म के दावे के मुताबिक JIo भारत में सबसे बड़े इलाके में 4G सेवा मुहैया कराती है, लेकिन स्पीड के मामले में Airtel सबसे आगे है। वहीं Vodafone दूसरे नंबर पर काबिज है जबकि Idea Cellular के कब्जे में तीसरा स्थान है। हालांकि रिलायंस जियो 4जी एलटीई की डाउनलोड स्पीड में तेजी से सुधार कर रहा है।

एयरटेल पर 9.15 mbps की डाउनलोड स्पीड मिल रही है जबकि 7.45 mbps की स्पीड के साथ Vodafone दूसरे नंबर पर है। वहीं, Idea के नेटवर्क पर 4G LTE डाउनलोड स्पीड 7.4 mbps है और यह तीसरे स्थान पर है। वहीं, रिलायंस जियो की बात करें तो इसके नेटवर्क पर 4जी एलटीई डाउनलोड स्पीड 5.81 mbps दर्ज की गई। 3G डाउनलोड स्पीड में भी एयरटेल 3.62 mbps स्पीड के साथ सबसे आगे है, जबकि रिलायंस जियो सिर्फ 4G नेटवर्क पर काम करता है। एयरटेल के बाद Vodafone (3.12 mbps), Idea (2.6 mbps), BSNL (1.76 mbps) और रिलायंस कम्युनिकेशन्स (1.71 mbps) हैं।

ओपनसिग्नल के मुताबिक, 3G और 4G दोनों नेटवर्क्स को मिला लिया जाए तो रिलायंस जियो की डाउनलोड स्पीड सबसे अच्छी है। हालांकि दोनों का औसत निकालने में Jio को बढ़त हासिल होनी ही है क्योंकि उसके सिर्फ 4G डाउनलोड स्पीड का डेटा काउंट होगा। वहीं इस आधार पर Airtel 5.05 mbps की स्पीड के साथ दूसरे, Idea 3.69 mbps की स्पीड के साथ तीसरे नंबर पर है। BSNL और रिलायंस कम्युनिकेशन्स क्रमश: चौथे व पांचवें स्थान पर है।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर

Popular Lnks