भारतीय हॉकी टीम में 6 नए खिलाड़ी, करेंगे बेल्जियम-नीदरलैंड्स दौरा

By Tejnews.com 2017-10-01 हॉकी     

हॉकी इंडिया (एचआई) ने शुक्रवार को बेल्जियम और नीदरलैंड्स के दौरे के लिए भारत की 18 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है. इस दौरे के जरिए भारत के छह युवा हॉकी खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय हॉकी में पदार्पण करने का मौका मिलेगा.

भारत के यूरोप दौरे की शुरुआत नौ अगस्त को बेल्जियम से होगी. इस दौरे के लिए टीम की कमान मनप्रीत सिंह को सौंपी गई है, वहीं चिंग्लेसाना सिंह उपकप्तान होंगे. हाल ही में खेले गए वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में हिस्सा लेने वाले टीम के कुछ खिलाड़ियों को इस दौरे के लिए आराम दिया गया है.

टीम में शामिल छह नए खिलाड़ियों में जूनियर विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले वरुण कुमार, दिप्सान तिर्के, नीलकंठ शर्मा, गुरजंत सिंह और अरमान कुरैशी के अलावा मुंबई के सूरज कारकेरा का नाम शामिल है.

भारतीय टीम नौ और 10 अगस्त को बेल्जियम के खिलाफ अपने दो मैच खेलेगी और इसके बाद वह 13 और 14 अगस्त को नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने दो मैच खेलेगी. इसके बाद उनका पांचवा और अंतिम मैच 16 अगस्त को ऑस्ट्रिया के खिलाफ होगा. यूरोप दौरे के लिए रवाना होने से पहले पांच अगस्त तक राष्ट्रीय टीम अपने शिविर में अभ्यास करेगी.

भारतीय टीम :

गोलकीपर : आकाश चिकते, सूरज कारकेरा

डिफेंडर : दिप्सान तिर्के, कोथाजीत सिंह, गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास, वरुण कुमार

मिडफील्डर : एसके उथप्पा, हरजीत सिंह, मनप्रीत सिंह (कप्तान), चिंग्लेसाना सिंह (उप-कप्तान), सुमित, नीलकंठ शर्मा

फॉरवर्ड : मनदीप सिंह, रमनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, गुरजंत सिंह, अरमान कुरैशी

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर

Popular Lnks