फुटबॉल की दुनिया की सबसे महंगी डील, नेमार हर हफ्ते कमाएंगे इतने रुपये

By Tejnews.com 2017-10-01 फुटवाल     

ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार जूनियर ने फ्रांसीसी क्लब पेरिस सेंट जर्मेन के साथ पांच साल का करार किया है. एक रिपोर्ट के अनुसार, बार्सिलोना से अलग हुए नेमार ने 200 मिलियन पाउंड (करीब 16.8 अरब रुपये) में जर्मेन क्लब के साथ करार किया. इसके साथ ही यह वर्ल्ड रिकॉर्ड डील हुई.

इसे कहते हैं ट्रांसफर फीस

दरअसल, ट्रांसफर फीस एक क्लब दूसरे क्लब को किसी खिलाड़ी को खरीदने के लिए चुकाता है. इसी के आधार पर प्लेयर की सैलरी निर्धारित की जाती है.

हर हफ्ते 6 करोड़ 54 लाख रु.

इस भारी-भरकम डील के बाद अब पेरिस सेंट-जर्मेन उन्हें सैलरी के तौर पर सालाना 4 करोड़ 50 लाख यूरो यानी करीब 3 अरब 40 करोड़ रुपये देगा. हर हफ्ते की बात करें, तो उनकी कमाई 8 लाख 65 हजार यूरो यानी करीब 6 करोड़ 54 लाख रुपये होगी.

वर्ल्ड रिकॉर्ड डील: टाइम लाइन

2013: टोटेनहेम स्पर क्लब की ओर से खेलने वाले वेल्स के फुटबॉलर गेरेथ बेल को 100 मिलियन यूरो (करीब 7.5 अरब रुपये) में स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड ने खरीदा था.

2016 : मैनेचेस्टर यूनाइटेड ने फ्रेंच फुटबॉलर पॉल पोग्बा को इटली के क्लब जुवेंटस से 105 मिलियन यूरो (करीब 8 अरब रुपये) में खरीदकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया.

2017: अब बार्सिलोना से खेलने वाले ब्राजील के नेमार जूनियर को फ्रेंच फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) ने 200 मिलियन पाउंड (करीब 16.8 अरब रुपये) में खरीद लिया है. इसके साथ ही विश्व रिकॉर्ड डील हो गई.

बार्सिलोना की ओर से दागे 68 गोल

25 साल के ब्राजीली फॉरवर्ड ने बार्सिलोना (2013-17) की ओर से 68 गोल दागे हैं. जबकि सेंटोस (2009-13) की ओर से 54 गोल करने में सफल रहे. जबकि ब्राजील की ओर से अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 52 गोल किए. 2014 के फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में चोटिल होकर बाहर हो गए थे. उनकी गैरमौजूदगी में ब्राजील की टीम जर्मनी के खिलाफ सेमीफाइनल में बुरी तरह (1-7) से हार गई.

Similar Post You May Like

  • लियोनेल मेसी को पछाड़कर क्रिस्टियानो रोनाल्डो बने फीफा के सर्वश्रेष्‍ठ फुटबॉलर

    लियोनेल मेसी को पछाड़कर क्रिस्टियानो रोनाल्डो बने फीफा के सर्वश्रेष्‍ठ फुटबॉलर

    लंदन: अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी को पीछे छोड़कर पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने फीफा के सर्वश्रेष्‍ठ फुटबॉलर के अवार्ड पर कब्‍जा कर लिया है. 32 वर्षीय रोनाल्‍डो ने पांचवीं बार यह खिताब जीता है. रोनाल्डो की रियल मैड्रिड टीम ने पिछले सत्र में ला लीगा और चैम्पियंस लीग खिताब जीते. इस क्लब का कल यहां हुए फीफा फुटबॉल पुरस्कारों में दबदबा रहा. रोनाल्डो ने इस साल 48 मैचों में 44 गोल किए ज

  • फीफा U-17 विश्वकप : ब्राजील, जर्मनी, ईरान और नाइजर को मिली जीत

    फीफा U-17 विश्वकप : ब्राजील, जर्मनी, ईरान और नाइजर को मिली जीत

    नई दिल्ली: फीफा अंडर-17 विश्व कप के दूसरे दिन शनिवार को ब्राजील, जर्मनी, ईरान और नाइजर की टीमों ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की. विश्व कप के दूसरे दिन ग्रुप-सी और ग्रुप-डी के मैच खेले गए. ग्रुप-सी के मैच फार्तोदा (गोवा) में खेले गए जबकि ग्रुप-डी के मैच कोच्चि में खेले गए. ब्राजील ने ग्रुप डी के मैच में जवाहरलाल नेहरू अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में स्पेन को 2-1 से मात दी. ब्राजील के वेस्ले क

  • तीन फुटबॉल खिलाड़ियों को डंपर ने कुचला, मौके पर ही मौत

    तीन फुटबॉल खिलाड़ियों को डंपर ने कुचला, मौके पर ही मौत

    छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में तीन फुटबॉलर्स की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. घटना अंबिकापुर मार्ग पर चरगढ़ मोड़ के पास हुई. तीनों ही खिलाड़ी प्रैक्टिस मैच खेलने के लिए मोटरसाइकल पर खेल मैदान की ओर जा रहे थे. इस दौरान अचानक एक डम्पर अनियंत्रित हो कर उनके करीब आ गया और उनके संभलने से पहले ही डम्पर ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया. पुलिस के मुताबिक इस घटना में 20 साल के जीवन उरांव, 22 साल के बाबू नाथ, 20

  • डैड सीनियर नेमार बोले- नेमार जूनियर ने बार्सिलोना छोड़कर गलत किया

    डैड सीनियर नेमार बोले- नेमार जूनियर ने बार्सिलोना छोड़कर गलत किया

    ब्रीजीली स्टार नेमार के बार्सिलोना छोड़ने से उनके पिता नेमार सीनियर खुश नहीं हैं. पिछले दिनों एक इंटरव्यू - टेलीफुट के दौरान उन्होंने नेमार के बार्सिलोना छोड़ने पर पहली बार अपनी प्रतिक्रिया जताई. उन्होंने कहा, मैं चाहता था कि नेमार बार्सिलोना के साथ बना रहे. दिग्गज लियोनेल मेसी और लुईस सुआरेज की टीम में खेलते हुए नेमार के लिए 'बेलोन डी' ओर' हासिल करने का मौका होता. गौरतलब है कि इसी

ताज़ा खबर

Popular Lnks