इन हॉलीवुड एक्ट्रेस के एक्शन की दीवानी है दुनिया...

By Tejnews.com Fri, Sep 29th 2017 हॉलीवुड     

हॉलीवुड में फीमेल एक्टर्स को लेकर एक्शन से भरपूर फिल्में बनाने का अपना रिवाज रहा है. एजेंलिना जोली से लेकर डेमी मूर तक सबने एक्शन से भरपूर फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा दिखाया है. ये फिल्में बेहद कामयाब रही हैं और सितारों ने अपनी बनी बनाई छवि को तोड़कर नई लकीर खींची है. यहां पढ़िए हॉलीवुड की कुछ ऐसी ही फीमेल एक्टर्स के बारे में जिन्होंने पर्दे पर अपने एक्शन से दर्शकों का दिल जीत लिया.

एजेंलिना जोली किसी परिचय की दरकार नहीं, एजेंलीना जोली एक्शन से भरपूर फिल्मों की पहली पसंद होती हैं. 2001 में लारा क्राफ्टः टॉम्ब रेडर से शुरुआत करने वाली एजेंलिना ने कई एक्शन फिल्मों में अपना लोहा मनवाया. लारा क्राफ्टः द क्रेड ऑफ लाइफ, मि. एंड मिसेज स्मिथ, वांटेड और सॉल्ट में उन्होंने अपने एक्शन सीन्स से दर्शकों का दिल जीत लिया.

यूमा थुर्मन यूमा थुर्मन ने फिल्म ‘किल बिल’ में बीट्रिक्स किड्डो की भूमिका से अपनी पहचान बनाई. मार्शल आर्ट और तलवारबाजी में ट्रेंड यूमा को एक्शन स्टार वाली फिल्में खूब भाती है.

मीला जोवोविक साइंस और एक्शन से भरपूर कई फिल्मों में नजर आने के बाद जोवोविक फिल्म ‘रीनिंग क्वीन ऑफ किक-बट’ में नजर आईं. इसके बाद 2002 में उन्हें ‘रेजिडेंट एविल’ में मौका मिला. बाद में इसी फिल्म के चार सीक्वल्स में भी काम किया.

मिशेल रोड्रिगेज हॉलीवुड में टफ गर्ल्स की भूमिकाएं करने के लिए फेमस मिशेल रोड्रिगेज के पास एक्शन फिल्मों जैसे फास्ट एंड फ्यूरियस, रेजिडेंट एविल, एस.डब्ल्यू.ए.टी, अवतार, मचेट. रेजिंडेट एविल: रीट्रिब्यूशन के साथ एक्शन से भरपूर फिल्मों की लंबी लिस्ट है.

मिशेल यीओह मलेशिया से ताल्लुक रखने वाली मिशेल हांगकांग की फिल्मों में अपने एक्शन खुद करती हैं. हॉलीवुड में उनकी पहचान जेम्स बांड सीरीज की फिल्म ‘टुमारो नेवर डाइज’ और एकेडमी अवार्ड विनिंग फिल्म ‘क्राउचिंग टाइगर’ और हिडेन ड्रैगन के लिए है.

लूसी लिऊ अभिनेत्री लूसी लिऊ ने टेलीविजन सीरीज ‘एली मैक्बिल’ से अपनी पहचान बनाई. इसके बाद एक्शन से भरपूर ‘चार्लीज एंजेल्स’ के जरिए फिल्मों में उतरी और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके अलावा लिऊ फिल्म ‘किल बिल’ में भी नजर आईं.

लिंडा हैमिल्टन फिल्म ‘द टर्मिनेटर’ और ‘टर्मिनेटर 2: द जजमेंट डे’ में लिंडा हैमिल्टन ने साराह कोनर की भूमिका से दर्शकों का दिल जीता. इसके साथ ही फिल्म ‘ब्लैक मून राइजिंग’ में सीआईए एजेंट की भूमिका भी निभाई.

डेमी मूर हॉलीवुड की सबसे कमाऊ फिल्मों में से एक ‘घोस्ट’ की नायिका ने फिल्म ‘चार्लीज एजेंल्स’ में अपने एक्शन से दर्शकों का दिल जीत लिया. चार्लीज एजेंल्स देखने के बाद आप समझ जाएंगे कि डेमी मूर का नाम एक्शन स्टार के रूप में क्यों लिया जाता है. इसके साथ ही मूर ने फीमेल विलेन के रोल में भी अपनी उपस्थिति बखूबी बनाई.

कैरी अन्ने मॉस फिल्म ‘द मैट्रिक्स ट्रिलोगी’ में अपनी भूमिका ट्रिनिटी के लिए कैरी अन्ने मॉस खासी चर्चा में रहीं. एक्शन स्टार के रूप कैरी ने अपनी जबरदस्त छवि बनाई है. एक्शन से भरपूर किरदार को कैरी ने अपनी अदाकारी से जीवंत और विश्वसनीय बनाया. इनके बिना फीमेल स्टार एक्टर्स की कोई लिस्ट पूरी नहीं हो सकती.

Similar Post You May Like

  • हॉरर फिल्म इट के सीक्वल की रिलीज तारीख हुई तय, डरने के लिए एक बार फिर हो जाइए तैयार !

    हॉरर फिल्म इट के सीक्वल की रिलीज तारीख हुई तय, डरने के लिए एक बार फिर हो जाइए तैयार !

    लॉस एंजलिस: हॉरर फिल्म 'इट' के निर्माताओं ने इसके सीक्वल की तारीख भी तय कर दी है। जी हां, 6 सितम्बर 2019 को यह फिल्म रिलीज होगी। एसशोबिज डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक वार्नर ब्र्दस से संबंद्ध अमेरिकन फिल्म प्रोडक्शन न्यू लाइन सिनेमा ने 'इट' की अगली कड़ी के लिए रिलीज की तारीख तय कर दी है। वार्नर ब्र्दस की बिना शीर्षक वाली एक एनीमेशन फिल्म को पहले 1 जून, 2018 को रिलीज किया जाना था जिसे अब बढ़ाकर

  • 'फास्ट एंड फ्यूरियस-9' की रिलीज तारीख बदली, जानिए कब रिलीज होगी फिल्म?

    'फास्ट एंड फ्यूरियस-9' की रिलीज तारीख बदली, जानिए कब रिलीज होगी फिल्म?

    लॉस एंजेलिस: फिल्म 'फास्ट एंड फ्यूरियस' के नौवें संस्करण की रिलीज टल गई है, यह फिल्म पहले 2019 में रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब यह 2020 में रिलीज होगी। वेबसाइट 'एसशोबिज डॉट कॉम' के मुताबिक, यूनिवर्सल स्टूडियोज ने घोषणा की है कि 'फास्ट एंड फ्यूरियस-9' की रिलीज 19 अप्रैल 2019 के बजाय 10 अप्रैल 2020 को होगी। स्टूडियो ने रिलीज की तारीखों में बदलाव का कोई कारण नहीं बताया है। फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी

  • ‘केदारनाथ’ के बाद अब इस हॉलीवुड फिल्म के हिंदी रीमेक में नजर आएंगे सुशांत सिंह राजपूत

    ‘केदारनाथ’ के बाद अब इस हॉलीवुड फिल्म के हिंदी रीमेक में नजर आएंगे सुशांत सिंह राजपूत

    बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत तो आज कल सातवें आसमान पर ही होंगे। इसकी वजह है कि उन्हें लगातार फिल्मों के ऑफर्स मिल रहे हैं। इन दिनों वह अपनी आगामी फिल्म ‘केदारनाथ’ की शूटिंग में काफी व्यस्त चल रहे हैं। इसके अलावा अब खबर आई कि सुशांत वर्ष 2014 में आई हॉलीवुड फिल्म 'द फॉल्ट इन आवर स्टार्स' के हिंदी रीमेक में मुख्य भूमिका में निभाते हुए नजर आएंगे। बाते दें कि इस फिल्म की शूटिंग 2018 की प

  • फैन्स को रहता है जिनकी न्यूड सेल्फी का इंतजार

    फैन्स को रहता है जिनकी न्यूड सेल्फी का इंतजार

    हाल ही में एक फैन द्वारा हमले का श‍ि‍कार हुईं किम कार्दाश‍ियां का आज जन्मदिन है. बोल्डनेस की दुनिया का सबसे चर्चित नाम कहीं जाने वाली किम अपने हुस्न के जलवों के लिए जानी जाती हैं. उनकी लेटेस्ट तस्वीरों और न्यूड सेल्फीज का उनके फैन्स को बेसब्री से इंतजार रहता है. और किम भी अपने फैन्स को रिझाने का कोई मौका नहीं गंवातीं. उनकी न्यूड सेल्फीज का विरोध करने वालों के लिए किम का जवाब था कि वह म

  • ये हैं हॉलीवुड के 10 सबसे महंगे एक्टर

    ये हैं हॉलीवुड के 10 सबसे महंगे एक्टर

    फोर्ब्स मैगजीन ने हॉलीवुड के दस सबसे महंगे टॉप एक्‍टर्स की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में हॉलीवुड के मशहूर एक्टर रॉबर्ट डाउनी जूनियर को हॉलीवुड का सबसे महंगा एक्टर बताया गया है. इस लिस्ट को साल 2012-13 में एक्टर्स की कमाई के आधार पर तैयार किया गया है. देखिए हॉलीवुड के इन 10 सबसे महंगे एक्टर्स की तस्वीरें.... रॉबर्ट डाउनी जूनियरसालाना कमाई: 450 करोड़ रुपये रॉबर्ट डाउनी जूनियर को 'आयरन मैन' सीर

  • प्रियंका चोपड़ा से पहले ये देसी एक्ट्रेस हॉलीवुड में हुईं हिट

    प्रियंका चोपड़ा से पहले ये देसी एक्ट्रेस हॉलीवुड में हुईं हिट

    प्रियंका चोपड़ा ऐसी पहली भारतीय नहीं जो हॉलीवुड में अपनी अदायगी से इन दिनों देश और विदेश के दर्शकों का मनोरंजन कर रहीं हैं बल्कि प्रियंका से पहले भी कई एक्ट्रेसिस जो कि भारतीय मूल की हैं हॉलीवुड में नाम कमा चुकी हैं. आइए जानें प्रियंका से पहले हॉलीवुड में हिट हो चुकीं भारतीय मूल की एक्ट्रेस के बारे में पंजाबी आर्ची का नाम हॉलीवुड की उमदा एक्ट्रेसिस की लिस्ट में आता है. अमेरिकन टीव

ताज़ा खबर

Popular Lnks