ये हैं दुनिया के 10 बेहतरीन Floating Restaurant

By Tejnews.com 2017-09-29 सैर     

खाने और घूमने के शौकीन हैं तो दुनिया में कुछ floating restaurant आपकी विश लिस्ट का हिस्सा बन सकते हैं. दुनिया के ऐसे ही दस floating restaurant को हम लेकर आए हैं यहां जिनमें से भारत का भी एक रेस्टोरेंट अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा है. आइए जानें, floating restaurant में ऐसा क्या होता है खास...

1. Veli Lake Floating Restaurant, Kerala केरल का वेली लेक फ्लोटिंग रेस्टोरेंट दुनियाभर में प्रसिद्ध है. तिरुअंनतपुरम से 8 किमी की दूरी पर पानी में तैरने वाला यह खूबसूरत रेस्टोरेंट झील पर बसे हुए गांव के बीचोंबीच स्थित है. इस रेस्टोरेंट की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें परोसे जाने वाले खाने में केरल में मिलने वाले मसालों का ही प्रयोग होता है.

2. Jumbo Kingdom Restaurant, Hong Kongदुनिया का सबसे बड़ा फ्लोटिंग रेस्टोरेंट हांगकांग का जंबो किंगडम है. इस रेस्टोरेंट में एक साथ 2300 लोग खाना खा सकते हैं. पानी में तैरने वाले इस रेस्टोरेंट को हांगकांग की सबसे आकर्षक जगहों में से एक माना जाता है.

3. Sea Palace, Amsterdam, Netherlandsसी पैलेस यूरोप का सबसे पहला फ्लोटिंग चाइनीज रेस्टोरेंट है. सी पैलेस रेस्टोरेंट चाइनीज आर्किटेक्चर का एक नायाब नमूना है.

4. BBQ Donut Restaurant, Germanyजर्मनी के बीबीक्यू डोनट रेस्टोरेन्ट का नाम दो फूड आइटम से लिया गया है. इस रेस्टोरेंट में एक तैरने वाला टेबल है, जहां आपको फूड सर्व किया जाता है.

5. Cat Ba Bay Restaurant, Vietnamवियतनाम का फ्लोटिंग रेस्टोरेंट कैट बा बे सी फूड के लिए जाना जाता है. इस रेस्टोरेंट को घर की तरह बनाया गया है.

6. Rustar Dhow Floating Restaurant, Dubai दुनिया के बड़े फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में दुबई का रूस्टर धाऊ भी शामिल है. इस रेस्टोरेंट की खासियत है कि यह एक जगह स्थिर रहने के बजाए चारों तरफ घूमता रहता है. इस रेस्टोरेंट में एक बार में 397 लोग लंच और डिनर कर सकते है.

7. Sea Restaurant, Vancouver फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में Vancouver के सी रेस्टोरेंट को इसकी अनोखी पहचान यानी कि प्लास्टिक से बने होने की वजह से जाना जाता है. इस रेस्टोरेंट को बनाने में मटेरियल के रूप में करीब 1700 प्लास्टिक की बोतलों और देवदार की लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है.

8. The Mack Barz Restaurant, Columbiaफ्लोटिंग रेस्टोरेंट में ब्रिटिश कोलंबिया का द मैकबार्ज रेस्टोरेंट टूरिस्ट प्लेस की तरह से बनाया गया था. धीरे-धीरे यहां के बेहतरीन स्वाद वाले व्यंजनों की वजह से लोग इसे जानने लगे.

9. The Murinsel Cafe, Austria आस्ट्रिया का द म्युरिनसेल कैफे फ्लोटिंग रेस्टोरेंट की लिस्ट में काफी पॉपुलर है. इस रेस्टोरेंट को न्यूयॉर्क के एक आर्टिस्ट बिटो अकानसी ने बनाया है.

10. Nusa Penida Island Floating Restaurant, Indonesiaइंडोनेशिया के आईलैंड बाली के ही नजदीक मौजूद है ये फ्लोटिंग रेस्टोरेंट. यहां का खाना और ड्रिंक दुनिया भर में मशहूर हैं.

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर

Popular Lnks