ऐसे 4 देश जहां आसानी से कम पैसों में घूम पाएंगे आप

By Tejnews.com 2017-07-29 सैर     

घूमना-फिरना तो सभी को पसंद है, लेकिन अपने घूमने की इस इच्छा को पूरी करने के लिए आपको समय और धन दोनों ही लगाना पड़ता है। ऐसे में अगर आप कई घूमना चाहें भी तो आपकी जेब आपको इसकी अनुमति नहीं देती। यदि आप गोवा या किसी और जगह भी ट्रिप प्लान करतें हैं, तो वही आपको इतनी मंहगी पड़ जाती है कि फिर आपके मन में विदेश जैसी जगहों पर यात्रा करने का तो कोई सवाल ही नहीं उठता। अपनी व्यस्त लाइफ से परेशान आजकल हर व्यक्ति ही एक ब्रेक चाहता है और ऐसे में अगर आप कम पैसों में विदेश की भी यात्रा करना चाहें तो यह संभव है। जी हां आज हम आपको ऐसे ही कुछ देशों के बारे में बताएंगे जहां आप आसानी से कम पैसों में घूम पाएंगे। क्योंकि ऐसे बहुत सारे देश हैं, जो कि अपने देशों के ही कई शहरों से सस्ते हैं।

नेपाल, (Nepal)

भारत का पड़ोसी देश नेपाल अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। यह देश कुदरत के कई खज़ाने खुद में समाए हुए हैं। ऐसे में यहां आप इस खूबसूरती के साथ ही ट्रेकिंग और अन्य एडवेन्चर स्पोर्ट्स का लुत्फ भी काफी सस्ते में उठा सकते हैं। नेपाल के नैचुरल टूर भी काफी मशहूर हैं। यहां प्रतिदिन का आपका खर्च केवल 2000 से 2500 तक ही होगा।

नेपाल की इन जगहों को न करें मिस

.पारसा वाइल्‍ड लाइफ सेनचुरी

.भक्तपुर, शिवपुरीगार्जुन नेशनल पार्क

.पशुपतिनाथ मंदिर

. दक्षिणकाली मंदिर

.लुंबिनी और मनोकामना मंदिर

थाईलैंड, (Thailand)

थाईलैंड अपनी मस्ती और ऐतिहासिक महलों के लिए मशहूर है। यह शहर अपने इतिहास के साथ-साथ काफी मॉर्डन भी है। यहां भी आप कम पैसों में आराम से घूमने का लुत्फ अठा पाएंगे। थाईलैंड का प्रतिदिन का खर्च केवल 2000 से 3000 ही है।

थाईलैंड की इन जगहों को न करें मिस

. बैंकॉक शहर

.थाईलैंड का सफेद हाथी

.फुकेट और पट्टाया जैसे शहर

singapore - India TV

सिंगापुर ,(Singapore)

सिंगापुर एक ऐसा देश है जहां जा कर आप बेहद खुश हो जाएंगे। घूमने फिरने के लिए सबसे बेहतरीन जगहों में से एक सिंगापुर भी मंहगा देश नहीं है। यह एक डाइवर्स देश हैं जहां जा कर आप काफी कुछ एक्सप्लोर कर पाएंगे। सिंगापुर का प्रतिदिन का खर्च भी केवल 2000 से 8000 रुपए है। ऐसे में यहां घूमने की आपकी इच्छा भी कम पैसो में पूरी हो जाएगी। (जानिए, किस तरह सिर्फ एयरलाइंस टिकट के पैसे में आप घूम सकते हैं विदेश)

सिंगापुर की इन जगहों को न करें मिस

.मरीना बे

.सेंतोसा आईलैंड

.यूनिवर्सल स्टूडियो

.बॉटेनिकल गार्डन आदि।

मलेशिया, Malaysia

घूमने की सबसे पसंदीदा जगहों में से एक मलेशिया अपने खूबसूरत बीचों के लिए काफी मशहूर है। यहां का प्रतिदिन का खर्च सिन कर आप हैरान रह जाएंगे। यहां आप एक दिन में केवल 1500 से 3000 रुपए तक खर्च कर इन बीचों के पूरे मज़े ले पाएंगे।

मलेशिया की इन जगहों को न करें मिस

.Kuala Lumpur

.मिरी (Miri)

. पेट्रोनास टॉवर (Petronas Tower)

.पांगकोर (Pangkor)

. इसके साथ ही अन्य कई बीच भी हैं जहां आप खुल कर मस्ती कर पाएंगे।

Similar Post You May Like

ताज़ा खबर

Popular Lnks