Search
UP-RJ   
17
मथुरा के मंदिर में रहनेवाली साध्वी से रेप, मंदिर के कर्मचारी पर आरोप
मथुरा के थाना बरसाना इलाके के राधा रानी मंदिर पर रहने वाली साध्वी देवी से रेप का मामला सामने आया है । घटना 11 सितंबर की रात की है। साध्वी के आरोपों के मुताबिक जब वह मंदिर में सो रही थी तभी मंदिर का कर्मचारी पहले तो उसके पास आया और कुछ बात करने लगा। कुछ समय बाद साध्वी किसी काम से जाकर लौट रही थी तो पीछे अचानक मंदिर का कर्मचारी आया और उसे उठाकर ले गया।

​साध्वी ने आरोप लगाया कि मंदिर के कर्मचारी ने उसके साथ रेप किया। साध्वी ने बताया कि वह राधाष्ठमी के दिन मंदिर में आई थी और तब से मंदिर में ही रह रही थी। साध्वी का आरोप है कि रेप करनेवाला युवक मंदिर में काम करता है लेकिन पुलिस कोई का

     
Read more

     
19
पत्रकार के सवाल पर भड़के आसाराम ने कहा, 'मैं गधा हूं'
जोधपुर: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद द्वारा आसाराम बापू को फर्जी बाबा घोषित करने से जुड़े एक पत्रकार के सवाल से नाराज होकर आसाराम ने खुद के लिए कहा कि वह गधे की श्रेणी में आता है।

नाबालिग लड़की के कथित यौन उत्पीड़न के मामले में यहां अदालत की सुनवाई का सामना कर रहे आसाराम को जब अदालत परिसर लाया गया तो उससे परिषद के फैसले पर प्रतिक्रिया मांगी गई।

पत्रकार ने पूछा चूंकि अखाड़ा परिषद ने साफ कर दिया है कि आसाराम न तो संत और न ही प्रवचनकर्ता है तो वह किस श्रेणी में आते हैं।

इस बात पर आसाराम नराज हुए और गुस्से में कहा कि मैं गधे की श्रेणी में आता हूं।

आसाराम के वकीलों ने अखाड़ा परि
Read more
26
जयपुर में 9 साल बाद फिर लगा कर्फ्यू, रविवार रात 12 बजे तक इंटरनेट बंद
13 मई 2008 को हुए बम धमाकों के नौ साल बाद राजस्थान की राजधानी जयपुर में ऐसे हालात पैदा हो गए हैं कि शहर में कर्फ्यू लगाना पड़ा है. शुक्रवार रात को रामगंज इलाके में हुए दंगे के बाद से पूरे जयपुर शहर में इंटरनेट सेवा बंद है. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से समस्त थाना क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाओं पर अब 10 सितम्बर की रात 12 बजे तक अस्थाई प्रतिबंध लगा दिया गया है.

बता दें कि शुक्रवार रात 1 बजे से जयपुर के चारा थाना इलाकों में कर्फ्यू लगा हुआ है. यहां रामगंज थाना इलाके में शुक्रवार रात अचानक तनाव का माहौल पैदा गया था और इसके बाद सुभाष चौक, माणक चौक, रामगंज और गलता गेट थाना क्षेत्र में कर्फ्यू

     
Read more

     
19
पीएम मोदी और सीएम योगी की पेंटिंग बनाने पर पत्नी को घर से निकाला
यूपी के बलिया में एक मुस्लिम महिला को ससुराल वालों ने सिर्फ इसलिए घर से निकाल दिया, क्योंकि उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पेटिंग बनाई थी.

पत्नी को घर से निकालने के बाद बिना तलाक दिए पति दूसरी शादी करने की फिराक में है. जब महिला ने इसका विरोध किया तो उसे मारा-पीटा गया. इस मामले में महिला ने पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है.

यह मामला सिकंदरपुर थाना क्षेत्र का है. सूत्रों के मुताबिक, यहां के मटूरी गांव निवासी मोहम्मद शमशेर खान की बेटी नगमा परवीन (24) की शादी बसारिकपुर गांव निवासी हाजी सेराजूल खान के पुत्र परवेज खान के साथ 26 नवंबर, 2016 को हुई थी. नगम
Read more
22
सीने के पार हुई 4 इंच मोटी रॉड, डॉक्टरों ने बाहर निकाल दी नई जिंदगी
लखनऊ में एक भीषण सड़क हादसे में बाइक सवार व्यक्त‍ि के सीने में 22 इंच लंबी और करीब 4 इंच चौड़ी लोहे की रॉड आर-पार हो गई. आनन-फानन में उसे केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां 6 डॉक्टरों की टीम ने 3 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद उसके शरीर से रॉड को बाहर निकाला.

फ‍िलहाल मरीज की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. बता दें कि बीते 27 अगस्त को सड़क हादसे के दौरान कार से लखनऊ आ रहे गोंडा निवासी समीर की छाती में रॉड सीने के आर-पार हो गई थी. हादसा गुडंबा इलाके के कुर्सी रोड पर हुआ था. इसमें एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बुरी तरह से घायल समीर को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया. रॉड घ

     
Read more

     
19
इनके यहां उन्हीं लड़कों की होती है शादी, जिन पर दर्ज होते हैं चोरी-डकैती के केस
अगर करानी है शादी तो करनी पड़ेगी लूट, चोरी और डकैती. जी हां, गाजियाबाद पुलिस ने एक ऐसे ही गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है जिनके यहां लूट चोरी डकैती करना इसलिए भी जरूरी हो जाता है क्योंकि उन्हें शादी करनी होती है.

पुलिस ने पांचों अभियुक्तों के पास से लूटी हुई एक कार, तीन तमंचे और लूट में प्रयुक्त होने वाला सामान बरामद किया है. पकड़े गए पांचों अभियुक्तों में से एक इस गैंग का लीडर भी है. लीडर का नाम दास है जिस पर 12000 का इनाम भी है. पकड़े गए बदमाशों पर एनसीआर में लूट चोरी डकैती के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच और मुरादनगर पुलिस ने गैंग को मुठभेड़ के दौ
Read more
17
यहां घर बसाने को हो रही लड़कियों की तस्करी, ऐसे घर ला रहे 15-16 साल की लड़की
लिंगानुपात गड़बड़ाने की वजह से राजस्थान के कुछ इलाकों में बड़ी तादाद में पुरुष अविवाहित ही रह जाते हैं. लड़कियों की कमी पूरी करने के लिए अब इनकी तस्करी भी शुरू हो गई है. पुरुष अपने उम्र से तीन गुणा कम उम्र तक की लड़कियों को खरीद रहे हैं. हाल ही में कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनसे साफ होता है कि घर बसाने के लिए दूर-दराज के इलाकों से लड़कियों की तस्करी की जा रही है.

खुद पसंद कर खरीद कर लाते हैं लड़कियां

मानव तस्करी के खिलाफ काम करने वाले एक एनजीओ की माने तो चूरू जिले में सामने आए करीब आधा दर्जन मामलों में आरोपी युवक असम, मेघालय आदि इलाकों से लड़कियों को खरीद कर लाना सामने आया है.

     
Read more

     
18
आर्थिक तंगी की वजह से पूरे परिवार ने खाया जहर, चार की मौत
राजस्थान की राजधानी जयपुर में बुधवार सुबह एक परिवार के सभी सदस्यों के सामूहिक आत्महत्या करने की खबर ने सनसनी पैदा कर दी.

करधनी थाना इलाके की सर्वोदय कॉलोनी में रहने वाले इस परिवार के पांचों सदस्य घर पर अचेत पड़े मिले. जब तक उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया तीन लोग दम तोड़ चुके थे और एक सदस्य की इलाज के दौरान मौत हो गई. परिवार के एक सदस्य का फिलहाल सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज चल रहा है जिसकी हालत गंभीर बताई गई है.

जयपुर पुलिस के एसीपी आस मोहम्मद ने अस्पताल पहुंचकर सामूहिक आत्महत्या मामले में पड़ताल शुरू कर दी है. उन्होंने बताया कि परिवार के सदस्य धर्मेंद का एसएमएस अस्पताल में
Read more
12
जेल में भी मुसीबत बने राम रहीम, कैदियों ने खाना पीना छोड़ा
साध्वी रेप केस में सजा काट रहे राम रहीम अब जेल के अंदर भी मुसीबत बन गए हैं, जिस कारण कैदियों ने खाना पीना छोड़ दिया है।

दरअसल, राम रहीम की वजह से जेल के अंदर कैदियों और बंदियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। मूलभूत सुविधाएं नहीं मिलने के कारण 13 कैदियों ने जेल के अंदर भूख हड़ताल शुरू कर दी है। शुक्रवार को पेशी पर आए एक बंदी ने इसका खुलासा किया।

भूख हड़ताल पर बैठे सभी बंदियों ने जेल प्रशासन पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। बंदियों का कहना है कि जब तक उन्हें मूलभूत सुविधाएं नहीं दी जाती वह भूख हड़ताल पर रहेंगे। एडवोकेट राजेश साहरण ने बताया कि गांव कारौर निवासी अनिल सुन

     
Read more

     
24
फैक्ट्री में धमाकाः दरक गईं दीवारें, उड़े टिनशेड, हर ओर बस चीखपुकार
शिकोहाबाद की पटाखा फैक्ट्री में धमाका इतना तेज था फैक्ट्री की दीवारें दरक गई। टिनशेड उड़ गया। दूसरी मंजिल की छत तक धराशायी हो गई। वहां काम कर रहे श्रमिकों ने सिर्फ धमाका सुना और कान सुन्न पड़ गए।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कुछ श्रमिक मलबे में दबे हो सकते हैं। फैक्ट्री में लगे सीसीटीवी कैमरे में धमाके एवं उसके बाद की पूरी स्थिति कैद हो गई। अधिकारियों के वहां जाने के बाद इसका खुलासा हुआ। फैक्ट्री के अंदर करीब 50 से 60 मजदूर काम कर रहे थे। इनमें महिला श्रमिक मौजूद दिखाई दे रहीं है।

फैक्ट्री में धमाके के बाद लगी आग में घायल श्रमिकों के साथ काम कर रहे कानपुर देहात के रस
Read more
18
BRD मेडिकल कॉलेज में 72 घंटे में 11 बच्चों समेत 46 की मौत
गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में पिछले 72 घंटों में 46 मौतों की सूचना पर कॉलेज प्रशासन से लेकर प्रशासनिक हलकों में हड़कंप मच गया. बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल पीके सिंह ने बताया कि पिछले 72 घंंटे में 46 की मौत हुई है. इनमें से 11 बच्चों की मौत इन्सेफेलाइटिस की वजह से है जबकि अन्य की मौत अलग-अलग कारणों से हुई.

46 मौत के आंकड़े पर मेडिकल कॉलेज ने स्पष्ट किया कि जान गंवाने वाले सभी लोगों का आंकड़ा एकमुश्त पेश करके भ्रम फैलाया जा रहा है. इसमें ऐसे भी मरीज हैं, जिनका इन्सेफेलाइटिस से कोई ताल्लुक नहीं है.

प्रिंसिपल के मुताबिक शनिवार की रात 12 बजे से रविवार की रात 12 बजे तक एनआईसीयू

     
Read more

     
23
ऑपरेशन छोड़ आपस में झगड़ पड़े डॉक्टर, ओटी में नवजात की मौत
राजस्थान के जोधपुर शहर में एक सरकारी अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में मंगलवार को दो डॉक्टरों के आपसी झगड़े में एक नवजात की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है.

शहर के उम्मेद अस्पताल के गायनिक डॉक्टर अशोक नैनीवाल और एनेस्थेटिक डॉक्टर एमएल टाक के इस झगड़े का एक वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में दोनों डॉक्टर बेहुदा तरीके से ऑपरेशन छोड़कर झगड़ते नजर आ रहे हैं.

जब यह झगड़ा हो रहा था वहां ऑपरेशन थियेटर की टेबल पर एक महिला बेहोश पड़ी थी. महिला की हालत देखते हुए उसे तत्काल सर्जरी की जरूरत थी लेकिन डॉक्टर उसे नजरअंदाज कर आपस में झगड़ पड़े.
Error loading player: No playable sources found

डॉक्टरों के इस आपसी झगड़े के चल
Read more
28
पहले महिला ट्यूटर, फिर उसकी छोटी बहन ने छात्र से जबरन बनाए रिलेशन
गुरु-शिष्य का रिश्ता बहुत पवित्र माना जाता है लेकिन आगरा के एक ऐसी खबर आई है जिसे जान आप चौंक जाएंगे। यहां गुरु-शिष्य के रिश्ते को दागदार करने वाला मामला सामने आया है। यहां पुलि‍स ने ट्यूटर को 10वीं के छात्र का यौन शोषण और ब्लैकमेल कर रुपए ऐंठने के मामले में गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। यहां से उसे 14 द‍िनों के लिए जेल भेज दिया गया। इस मामले में टीचर की 2 बहनें फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। दोनों बहनों ने छात्र के साथ र‍िलेशन बनाए थे, जिसका वीडि‍यो द‍िखाकर आरोपी ट्यूटर छात्र से पैसे ऐंठता था।

मामला आगरा के हरीपर्वत थानाक्षेत्र का है। बाग मुजफ्फर खां निवासी सर्राफा

     
Read more

     
31
डेरा समर्थकों की हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश में भी जारी हुआ अलर्ट
लखनऊ: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को शुक्रवार को बलात्कार के मामले में हरियाणा की एक अदालत द्वारा दोषी ठहराये जाने के बाद वहां फैली हिंसा के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में भी ऐहतियातन अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं, पंचकूला सिविल अस्पताल के CMO के मुताबिक, पंचकुला हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 12 तक पहुंच गया है, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। पंचकूला में हुई हिंसा में शहर में 100 ज्यादा गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया है।

राम रहीम पर फैसला आने के बाद दिल्ली और उत्तर प्रदेश सीमा पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था आनन्द कुमार ने लखनऊ म
Read more
40
रेस्टोरेंट के बाहर बेहोशी की हालत में मिली महिला, कहा चार लोगों ने किया गैंगरेप
नोएडा: शहर के सेक्टर-20 थाना क्षेत्र में आज सुबह बेहोशी की हालत में मिली महिला का कहना है कि चार लोगों ने उसके साथ गैंगरेप किया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

नगर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले की प्राथमिक जांच में पता चला है कि उक्त महिला देह व्यापार से जुड़ी है। कल रात जीतू सहित कुछ लोगों ने उसे 8000 रुपये देने की बात करके सेक्टर 15ए बुलाया।

इसके बाद उन्होंने एक कार में महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाया। लेकिन बाद में पैसे को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया और वह महिला के साथ बलात्कार करने के बाद उसे बेहोशी की हालत में फेंक कर फरार हो गये।

सिंह ने क

     
Read more

     
39
गोरखपुर में मासूमों की मौत सामान्य नहीं, यह नरसंहार है : साक्षी महाराज
लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज गोरखपुर के बाबा राघवदास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हुए 60 से ज्यादा मौतों को नरसंहार बताया है। उन्होंने कहा कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में मासूमों की मौत सिर्फ मौत नहीं, बल्कि नरसंहार है।

साक्षी महाराज ने कहा, ‘‘गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मासूमों की मौत सामान्य नहीं मानी जाएगी। एक-दो मौतें ही सामान्य होती हैं, इतनी नहीं, यह नरसंहार है। बच्चों की मौत ऑक्सीजन आपूर्ति न होने की वजह से हुई। भुगतान न होने की वजह से ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति बंद की गई, इसके चलते यह भयावह स्थित
Read more
39
मासूमों की मौत के पीछे बड़ी वजह गंदगी, इंसेफ्लाइटिस से निपटना बड़ी चुनौती: योगी
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 63 बच्चों की मौत की सबसे बड़ी वजह गंदगी को बताया। उन्होंने कहा कि इंसेफ्लाइटिस की एक बड़ी समस्या से पूर्वांचल का इलाके जूझ रहा है। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने ये बातें कहीं। हालांकि योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में एकबार भी बीआरडी अस्पताल में बच्चों की मौत की वजह लापरवाही नहीं मानी।

आपको बता दें कि इससे पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि एक दिन में 23 बच्चों की मौत चौंकानेवाली जरूर है लेकिन उन्होंने इस बात से इनकार किय

     
Read more

     
38
यूपी सरकार ने गोरखपुर में 30 बच्चों की मौत का खंडन किया
लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को मीडिया में आई उन खबरों को खारिज कर दिया, जिसमें मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर के सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण 30 बच्चों के मरने की खबर प्रसारित की गई थी। राज्य के सूचना विभाग ने देर शाम जारी बयान में कहा कि कुछ टीवी चैनलों द्वारा बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 30 बच्चों की मौत की खबरें दिखाई जा रही हैं जो भ्रामक हैं।

हालांकि इसमें कहा गया कि जिलाधिकारी राजीव रौतेला निजी तौर पर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में तैनात हैं और स्थिति पर नजर रखे हुए हैं, जहां शुक्रवार को 'अलग-अलग मेडिकल कारणों' से 7 मरीजो
Read more
41
चोटी कटने की अफवाह फैलाने पर 2 शख्स गिरफ्तार
संभल: उत्तर भारत के कई हिस्सों में महिलाओं की चोटी कटने की खबर पिछले दिनों सुर्खियों में रही है। ताजा मामला सम्भल के बहजोई थाना अंतर्गत एक गांव का है, जहां एक 10 वर्षीय बच्ची की कथित तौर पर चोटी कट गई थी। इस घटना को पुलिस ने अफवाह मानते हुए बच्ची के चाचा और ताऊ के खिलाफ अफवाह फैलाने का मुकदमा दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

बहजोई के थाना प्रभारी ब्रज मोहन गिरी ने बताया कि शुक्रवार को जेरोई हयातनगर गांव में 10 वर्षीय पुष्पा की चोटी कटने की जानकारी मिली। इस मामले में अफवाह फैलाने के आरोप में लड़की के चाचा भिकन और ताऊ नंद किशोर के खिलाफ धारा 151 के तहत मुकदमा दर्ज कर दोनों को

     
Read more

     
43
पानी से बेहाल रेगिस्तान, राजस्थान में भारी बारिश की आशंका
बाढ़ जैसी स्थिति का सामना कर रहे राजस्थान में और अधिक बारिश हुई है। यहां के चार जिले जलमग्न हैं। वहीं पश्चिमी बंगाल में बिजली गिरने, डूबने और दीवार गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई। यहां बाढ़ की स्थिति अभी भी भयावह बनी हुई है। रेंगाली बांध से अधिक पानी छोड़े जाने की वजह से प्रशासन को यहां बाढ़ का खतरा लग रहा है। जल संसाधन मंत्रालय ने आज भारी बारिश की आशंका जताते हुए पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़ और पूर्वी राजस्थान के नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ने की चेतावनी दी है।

मंत्रालय ने कहा है कि मध्य प्रदेश, झाारखंड, उत्तरी मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात के हिस्सों में भी स
Read more
 

1
2
3
4
5
6
 next  
 
पब्लिक पोल  
हाँ
नहीं
ठीक
नहीं
Poll Comments
  
tejnews.com
tejnews.com
tejnews.com
tejnews.com
tejnews.com
 
 
 
 
 
होम  |  देश  | MP-CG  | धर्म-कर्म  | हेल्थ  | अजबगजब  | व्यक्ति-ब्लॉग  | लाइफस्टाइल  | सैर  | राजनीति  | रीवा रीजन  | UP-RJ  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी
TejNews.com Copyrights2011-2012. All rights reserved. Designed & Developed by : MakSoft.in
 
Hit Counter