Search
राजनीति   
25
कांग्रेस, सपा, बसपा के पाप का पैसा किसानों की कर्जमाफी में इस्तेमाल कर रहे हैं: CM योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश सरकार की किसान कर्ज माफी योजना पर सवाल उठाने वाले विपक्षी दलों पर तीखा हमला बोलते हुए आज कहा कि सरकार कांग्रेस, सपा और बसपा के पाप के पैसे का इस्तेमाल किसानों की कर्जमाफी में कर रही है।

उत्तर प्रदेश फसल ऋण मोचन योजना में कृषकों को प्रमाण पत्र वितरण के लिए आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा, जो पाप कांग्रेस, सपा, बसपा ने अपने कार्यकाल में किया है, उस भ्रष्टाचार से निकले पाप को हमने रोका। हमने उसी से एक झटके में 36,000 करोड़ रुपये निकाले हैं। वह कांग्रेस, सपा और बसपा के पाप का पैसा था, जो पैसा ये लोग अपनी काली कमाई में लग

     
Read more

     
27
खूंटा बदलने से नहीं, संतुलित आहार देने से भैंस ज्यादा दूध देगी: लालू
पटना: देश भर में लगातार हो रहे ट्रेन हादसों को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने सरकार पर तंज कसते हुए आरोप लगाया है कि सरकार रेल हादसों पर लगाम नहीं लगा पा रही है। पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद ने सरकार पर तंज कसते हुए ट्वीट कर कहा, "एक दिन में तीन-तीन रेलगाड़ियां पटरी से उतर गईं, इसलिए कहता हूं कि खूंटा बदलने से नहीं, संतुलित आहार देने व खुराक बदलने से भैंस ज्यादा दूध देगी।

गौरतलब है कि मंत्रिमंडल में फेरबदल के समय भी लालू ने सवाल करते हुए ट्वीट कर कहा था, "खूंटा बदलने से क्या भैंस ज्यादा दूध देगी?" उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में स
Read more
25
अगर मोदी के खेमे में लोगों को जाने से नहीं रोका तो 2019 में मुश्किल होगी : चिदंबरम
नई दिल्ली: 2019 चुनाव की रणनीति पर चिंता जताते हुए कांग्रेस के सीनियर नेता पी चिदंबरम ने कहा है कि अगर विपक्षी दल नरेंद्र मोदी के खेमे में लोगों को जाने से रोकने में नाकाम रहा तो अगले आम चुनाव में बीजेपी खिलाफ एकजुट होकर लड़ना मुश्किल होगा। उन्होंने यह भी कहा है कि अगले चुनाव में कौन किसके साथ होगा, अभी यह स्पष्ट नहीं है। लेकिन भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस को अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर एक व्यापक मंच बनाना होगा।

चिदंबरम ने एक इंटरव्यू में कहा, "अभी कौन किसके साथ है, यह स्पष्ट नहीं है। कुछ विपक्षी दल -जद (यू), एआईएडीएमके मोदी खेमे से जुड़ रहे हैं। अन्य विपक्षी दलों के मामले

     
Read more

     
20
निर्मला सीतारमण ने रक्षा मंत्री का पदभार संभाला, सैन्य तैयारियों पर रहेगा जोर
निर्मला सीतारमण ने आज पहली पूर्णकालिक महिला रक्षा मंत्री के तौर पर रक्षा मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने कहा कि सैन्य तैयारियां, सैन्य उपकरणों के उत्पादन का स्वदेशीकरण, बहुत समय से लंबित मुद्दों का हल और सैनिकों का कल्याण उनके प्राथमिकता क्षेत्रों में शामिल हैं।

निर्मला ने अपने पूर्ववर्ती अरुण जेटली की मौजूदगी में कार्यभाल संभाला। इससे पहले 1970 के दशक में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के पास यह मंत्रालय था। मनोहर पर्रिकर के इस्तीफे के बाद मार्च में जेटली को रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था। पर्रिकर ने गोवा का मुख्यमंत्री पद संभालन
Read more
23
ओडिशा में भाजपा 120 सीटें जीत कर दो तिहाई बहुमत से सरकार बनायेगी: शाह
भुवनेश्वर: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज दावा किया कि ओडिशा में भाजपा 120 सीटें जीत कर दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी। प्रदेश की बीजद सरकार पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि भाजपा ओडिशा में व्याप्त भ्रष्टाचार और राज्य में विकास की धीमी गति को लेकर चिंतित है, यदि बीजद सरकार राज्य का विकास नहीं कर सकती तो उसे सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है।

शाह ने संवाददाताओं से कहा कि ओडिशा के विकास के लिए मोदी सरकार द्वारा तीन साल में 3,94,994 करोड़ यानी लगभग चार लाख करोड़ रुपये दिए गए लेकिन बीजद सरकार की नाकामी की वजह से इसका फायदा राज्य की जनता तक नहीं पहुंच पाया। उन्होंने कहा

     
Read more

     
82
उपराष्‍ट्रपति चुनाव : ऐसे छह उपराष्‍ट्रपति, जो बाद में बने राष्‍ट्रपति
एनडीए की तरफ से एम वेंकैया नायडू और यूपीए की तरफ से गोपाल कृष्ण गांधी ने मंगलवार को उपराष्‍ट्रपति पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. इसके साथ ही दोनों तरफ से इस पद के लिए खेमेबंदी शुरू हो गई है. पांच अगस्‍त को इस पद के लिए चुनाव होने जा रहे हैं. देश में अब तक छह उपराष्‍ट्रपति ऐसे रहे हैं जो बाद में राष्‍ट्रपति बने.

1. सर्वपल्‍ली राधाकृष्‍णन (1888-1975)
प्रख्‍यात दार्शनिक राधाकृष्‍णन देश के पहले उपराष्‍ट्रपति रहे. यह 1952 से 1962 तक लगातार दो बार इस पद रहे. उसके बाद 1962 में देश के दूसरे राष्‍ट्रपति चुने गए.

2. जाकिर हुसैन (1897-1969)
शिक्षाविद् जाकिर हुसैन 1962-67 तक देश के उपराष्‍ट्रपति रहे. 1967 में वह
Read more
63
पहली बार देश के सर्वोच्च तीन पदों पर विराजमान होंगे भाजपा नेता
राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान के तुरंत बाद भाजपा संसदीय बोर्ड ने विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी के सामने केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू को उम्मीदवार बनाने का फैसला किया। नायडू के नाम की घोषणा के साथ ही ये तय हो गया कि पहली बार देश के तीन सबसे बड़े संवैधानिक पदों पर भाजपा नेता आसीन रहेंगे। संसद में राजग का संख्या बल देखते हुए पांच अगस्त को होने वाले चुनाव में वेंकैया का जीतना तय माना जा रहा है।

नायडू मंगलवार को अपना पर्चा भरेंगे। वह दो बार भाजपा अध्यक्ष से लेकर वाजपेयी सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं। आंकड़ों पर गौर किया जाए तो वेंकैया नायडू का उपराष्ट्र

     
Read more

     
60
कांग्रेस-JDU के बीच मतभेद खत्म, अब उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष का साथ देंगे नीतीश!
राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन किए जाने से कांग्रेस और जेडीयू के बीच गहरा विवाद अब खत्म हो गया है। और ये सब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के हस्तक्षेप के बाद हुआ। कहा जा रहा है कि उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं से नीतीश कुमार के खिलाफ नहीं बोलने का निर्देश दिया है। वहीं, जेडीयू ने भी इस दिशा में सकारात्मक रुख अपनाते हुए उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के साथ होने के संकेत दिए हैं।

मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नीतीश कुमार का मजबूती से पक्ष लेते हुए अपने पार्टी के नेताओं से जेडीयू प्रमुख की आलोचना क
Read more
64
रणनीतिकार प्रशांत किशोर को मिला इस पार्टी को जिताने का जिम्मा
विभिन्न चुनावों में भाजपा के अलावा बिहार में जदयू-राजद तथा पंजाब में कांग्रेस का सफलतापूर्वक अभियान चलाने वाले राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब वाईएसआर कांग्रेस के साथ जुड़ गए हैं।

वाईएसआर अध्यक्ष तथा आंध्र प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने पार्टी नेताओं के साथ एक बैठक की जिसमें प्रशांत किशोर मौजूद थे।

वाईएसआर सासंद पी मिथुन रेड्डी ने यहां कहा कि हमने प्रशांत किशोर को सलाहकार के रूप में स्वीकार कर लिया है और उन्हें एक बैठक में पार्टी नेताओं से मिलवाया गया। यह बैठक कल हैदराबाद में हुई।

उम्मीद है कि किशोर पार्टी संगठन को मजबूत बनाने

     
Read more

     
84
एनडीए की बातचीत खत्म, अब जल्द होगा कैंडिडेट का ऐलान, बीजेपी का तैयार है प्लान
नई दिल्ली: राष्ट्रपति कैंडिडेट को लेकर एनडीए सहयोगियों और विपक्षी पार्टियों से मिल रहे बीजेपी नेताओं ने राय-मशविरे का दौर पूरा कर लिया है। अब कैंडिडेट का ऐलान करने के लिए आज बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक होने वाली है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी में इस बात को लेकर रजामंदी बनी है कि किसी सक्रिय राजनीतिक हस्ती को ही देश के इस सर्वोच्च पद पर काबिज होना चाहिए। रविवार को शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा, 'हमने सहयोगियों और विपक्षी पार्टियों से विस्तृत चर्चा की है। अब संसदीय बोर्ड संभावित नामों पर विचार करेगा और अगले कुछ दिन में फैसले का ऐलान कर दिया जाएगा।'

पीएम के विद
Read more
78
राष्ट्रपति पद छोड़ने से पहले प्रणब मुखर्जी ने ठुकराई 2 क्षमा याचिकाएं
अपना पद छोड़ने से पहले राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दो और क्षमा याचिकाओं को ठुकरा दिया है। प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है। इससे पहले राष्ट्रपति ने दोनों क्षमा याचिकाओं का खारिज कर दिया है। इस तरह मुखर्जी द्वारा क्षमा याचिकाओं की ठुकराए जाने की संख्या 30 हो गयी है।

खारिज की गई क्षमा याचिकाओं में पहला केस 2012 का है, जिसमें चार साल की एक बच्ची का रेप और फिर उसकी हत्या कर दी गई थी। मामला इंदौर का है जिसमें तीन लोगों को दोषी पाया गया था। वहीं दूसरा केस पुणे का है, जिसमें कैब ड्राइवर पर अपने साथी के साथ मिलकर युवती का रेप और हत्या के मामले में दोषी हैं।

दोनों

     
Read more

     
85
‘राष्ट्रपति पद के लिए आडवाणी सबसे सम्‍मानित, अनुभवी और योग्य’
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने राष्‍ट्रपति पद के लिए राजग की तरफ से उम्‍मीदवार का नाम तय किए जाने की कवायद के बीच मंगलवार को ट्वीट कर पार्टी के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी को इस पद के लिए सबसे योग्‍य बताया है। सिन्‍हा ने ट्वीट किया कि सबसे प्रतिष्ठित पद के लिए स्पष्ट रूप से वह (आडवाणी) उपयुक्त, विद्वान, सम्‍मानित, अनुभवी और सुयोग्य उम्मीदवार हैं। आडवाणी ने पार्टी और देश के लिए पूरी जिंदगी लगा दी। मेरी तरह असंख्य लोग उन्हें देश का नेतृत्व करते हुए देखना चाहते हैं। मैं अक्सर सोचता हूं कि सबसे योग्य पीएम उम्मीदवार
Read more
101
आडवाणी, जोशी को CBI कोर्ट से समन
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी स्थित एक विशेष अदालत ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, उमा भारती तथा मुरली मनोहर जोशी को 30 मई को व्यक्तिगत रूप से अदालत के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया। यह अदालत सन् 1992 के बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले की रोजाना सुनवाई कर रही है। अदालत ने आडवाणी तथा केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती को व्यक्तिगत पेशी से छूट देने से इनकार कर दिया। छह दिसंबर, 1992 को बाबरी मस्जिद गिराने की साजिश में संलिप्तता को लेकर अदालत में चल रहे मामले की सुनवाई में व्यक्तिगत तौर पर पेशी से छूट मांगने के लिए भाजपा नेताओं ने अदालत का रुख किया

     
Read more

     
79
‘मन की बात’ के बाद अब PM मोदी ‘जन की बात’ के जरिए लेंगे जनता की राय
मन की बात के जरिये जनता तक पहुंच बनाने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब जन की बात के जरिये सरकार के कार्यक्रमों और नीतियों के जरिये लोगों की राय प्राप्त करेंगे।

जन की बात भाजपा के 20 दिनों के कार्यक्रमों का हिस्सा होगी जो मोदी सरकार के तीन वर्ष पूरा होने पर 26 मई से शुरू होगा। इसी दिन साल 2014 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शपथ ग्रहण किया था।

इस दौरान भाजपा के मुख्यमंत्री और मंत्री उन राज्यों में जायेंगे जहां प्रतिद्वन्द्वी दलों की सरकारें हैं। इस संदर्भ में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिहार जा रहे हैं जबकि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौ
Read more
88
राष्ट्रपति उम्मीदवार पर अभी कोई फैसला नहीं: शाह
बीजेपी ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार के नाम पर अभी कोई फैसला नहीं किया है। साथ ही पार्टी ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाने के शिवसेना के प्रस्ताव को भी खारिज कर दिया। राष्ट्रपति पद के लिए बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए के प्रत्याशी के बारे में एक सवाल के जवाब में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एक न्यूज चैनल से कहा कि इस बारे में अभी कोई निर्णय नहीं किया गया है।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, 'अगर मेरे मन में कोई नाम होगा भी, तब भी इसके बारे में पहले पार्टी के भीतर चर्चा होगी ।' उन्होंने संघ प्रमुख भागवत को राष्ट्रपति प्रत्याशी बनाने के

     
Read more

     
166
ये हैं भारत की महिला राजनेता जो अपने ग्लैमरस लुक के लिये भी हैं मशहूर
बात करें राजनीती की तो अक्सर पुरुषों को ही देखा गया है लेकिन समय के साथ-साथ इसमें भी महिलाओं की भागीदारी बढ़ती गई। भारत सहित पूरी दुनिया में महिलाओं ने अपनी राजनीतिक इच्‍छाशक्ति के दम पर एक अलग पहचान बनाई हैं। हम यह बात कर रहे हैं ऐसी महिला राजनेताओं की जो दिखने में भी हॉट हैं। ऐसी महिलाएं आपने मॉडल या बॉलीवुड में ही देखी होंगी लेकिन हम जिन्हें दिखाने जा रहे हैं वो भी किसी मॉडल से कम नही हैं। इनमें से कुछ तो अपनी खूबसूरती के चलते भी चर्चाओं में रहती हैं।

देखें ऐसी ही महिला राजनेताओं की लिस्‍ट....

दिव्या स्पंदना - 33 साल की रम्या ऊर्फ दिव्या स्पंदना, कर्नाटक से ताल्लुक रखती ह
Read more
152
यूपी में पार्टियों की ताबड़तोड़ रैलियां, मेरठ में गरजेंगे पीएम मोदी
उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी को पहले चरण के लिए वोट डाले जाएंगे. प्रदेश में वोटिंग की तारीख नजदीक आ रही है, जिससे यहां का सियासी पारा चढ़ता जा रहा है. शनिवार को प्रदेश में अलग-अलग जगह पर बीजेपी, सपा-कांग्रेस गठबंधन, बीएसपी की रैलियां हैं. शुक्रवार को भी इन पार्टियों नí

     
Read more

     
161
भाजपा महासचिव ने सपा-कांग्रेस के चुनावी गठजोड़ को लुटेरों को गठबंधन बताया
इंदौर: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के चुनावी गठजोड़ को लुटेरों का गठबंधन करार देते हुए भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने आज कहा कि जनता को पता है कि दोनों दलों की सियासी संधि से देश का अहित होगा। विजयवर्गीय ने यहां संवाददाताओं से कहा, कांग&#
Read more
189
UP: बीजेपी का घोषणापत्र जारी, 24 घंटे बिजली, मुफ्त शिक्षा का वादा
लखनऊ: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी का घोषणापत्र जारी कर दिया है। इस घोषणापत्र का नाम 'लोक कल्याण संकल्प पत्र' रखा गया है। घोषणापत्र की टैगलाइन गुंडामुक्त उत्तर प्रदेश, भ्रष्टाचार मुक्त उत्तर प्रदेश रखी गई है।

इसस

     
Read more

     
172
जालंधर में बोले PM मोदी, कांग्रेस डूबी हुई नाव है, बादल ने ना कभी दल बदला और ना दिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर बरसे और उसे डूब चुकी नाव करार दिया। उन्होंने राज्य के लोगों से उन्हें जवाब देने को कहा, जिन्होंने पंजाब के युवाओं को देश व दुनिया में बदनाम किया। मोदी ने &#
Read more
 

1
2
 next  
 
पब्लिक पोल  
हाँ
नहीं
ठीक
नहीं
Poll Comments
  
tejnews.com
tejnews.com
tejnews.com
tejnews.com
tejnews.com
 
 
 
 
 
होम  |  देश  | MP-CG  | धर्म-कर्म  | हेल्थ  | अजबगजब  | व्यक्ति-ब्लॉग  | लाइफस्टाइल  | सैर  | राजनीति  | रीवा रीजन  | UP-RJ  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी
TejNews.com Copyrights2011-2012. All rights reserved. Designed & Developed by : MakSoft.in
 
Hit Counter