Search
MP-CG   
8
खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती सिंधिया ने ठर्रा में छात्रावास में 20 लाख की लागत के भवन का किया लोकार्पण
खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने आज ग्राम ठर्रा में लगभग 20 लाख की लागत से शासकीय अनुसूचित जाति जूनियर बालक छात्रावास में अतिरिक्त भवन का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने ठर्रा में निर्मित हाई स्कूल भवन का निरीक्षण कर निर्माण एजेंसी पीआईयू को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने जनभागीदारी योजना के तहत 5 लाख 27 हजार की लागत से निर्मित रपटा का भूमिपूजन किया। श्रीमती सिंधिया ने हाई स्कूल की प्राचार्य श्रीमती अंजना मिश्रा को अपने कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के भी निर्देश दिए।

     
Read more

     
8
ओटी, आईसीयू सहित वार्डों में लगे 103 एसी
जेएएच हॉस्पिटल के ओटी, आईसीयू सहित विभिन्न वार्डों में अभी तक 103 एसी लगाये जा चुके हैं। जिन स्थानों पर एसी लगना शेष हैं, वहाँ पर शीघ्र एसी लगाये जायें। इसके लिये जनभागीदारी योजना से भी पैसा स्वीकृत है। कोई भी ओटी बगैर एसी के न रहे। यह निर्देश ग्वालियर संभाग के कमिश्नर एवं गजराराजा मेडीकल कॉलेज के स्वशासी समिति के अध्यक्ष श्री एस एन रूपला ने दिये हैं। श्री रूपला बुधवार को गजराराजा मेडीकल कॉलेज के सभाकक्ष में जेएएच समूह में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में मेडीकल कॉलेज के डीन डी एस एन अयंगर, जयारोग्य हॉस्पिटल के संयुक्त संचालक एवं अधीक्षक डॉ. जे एस सिकरव
Read more
6
कार्यस्थल पर महिलाएं सुरक्षित महसूस करें, यह सुनिश्चित किया जाये - संभागायुक्त श्री श्रीवास्तव
कार्यस्थल पर महिलाओं को सुरक्षित माहौल उपलब्ध कराने तथा कार्यालयों में महिलाओं के प्रति लैंगिक उत्पीड़न रोकने के उद्धेश्य से वर्ष 2013 में अधिनियम बनाया गया था। इस अधिनियम के तहत सभी कार्यालयों में आन्तरिक परिवाद समिति और स्थानीय परिवाद समितियां गठित की गई हैं। जिन कार्यालयों में समितियों का गठन नहीं हुआ हो, वहां समितियों का तत्काल गठन किया जाये ताकि लैंगिक उत्पीड़न की कोई भी शिकायत महिला कर्मचारी इन समितियों के समक्ष प्रस्तुत कर सकें। यह बात संभागायुक्त श्री अजातशत्रु श्रीवास्तव ने कमिश्नर कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित संभागस्तरीय कार्यशाला को संबोधित करते हुए

     
Read more

     
8
आयुर्वेद व होम्योपैथ महाविद्यालयों में अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराएं
पंडित खुशीलाल शर्मा शासकीय स्व-शासी आयुर्वेद महाविद्यालय तथा शासकीय होम्योपैथ महाविद्यालय की कार्यकारिणी समिति की बैठक संभागायुक्त श्री अजातशत्रु श्रीवास्तव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में संभागायुक्त श्री श्रीवास्तव ने निर्देश दिए कि दोनों महाविद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों तथा वहां उपचाररत मरीजों को अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जायें। इन सुविधाओं के लिए आगामी बजट में प्रावधान हेतु अभी से कार्ययोजना बनाई जाये। उन्होंने कहा कि स्वशासी महाविद्यालय में विद्यार्थियों से ली जाने वाली फीस से जमा राशि का उपयोग नियमित खर्चों में नहीं करते हुए
Read more
11
स्विट्जरलैंड में लहराया बुंदेलखंड का परचम, दमोह में बनी डाक्यूमेंट्री फिल्म को अवार्ड
गरीबी, बेरोजगारी और पिछड़ेपन के लिए पूरे देश में बदनाम बुंदेलखंड को अब देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी सम्मान मिलने लगा है. इस बार दमोह में बनी एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म को स्विट्जरलैंड में अवार्ड हासिल हुआ है.

बीते सालों में बुंदेलखंड पूरे देश की सुर्खियां में रहा. बीते साल ही बुंदेलखंड के दमोह शहर को देश के सबसे गंदे शहर का तमगा भी मिला, लेकिन इस इलाके की सूरत नेताओं, सरकारों और नुमाइंदों ने भले न बदली हो लेकिन यहां के कलाकारों ने दमोह और बुंदेलखंड का सम्मान कायम रखने में अहम भूमिका निभाई है.

इस कड़ी में विश्व प्रसिद्ध खजुराहों पर दमोह में बनी डाक्यूमेंट्री फिल्म को स्विट

     
Read more

     
11
एनटीपीसी ने रेलवे को दिए 487 करोड़, विद्युत परियोजना के लिए बिछेगा 37 किमी ट्रैक
खरगोन जिले के सेल्दा गांव में निर्माणधीन वृहद ताप विद्युत परियोजना का काम युद्ध स्तर पर जारी है. देश की सबसे आधुनिक अल्ट्रा क्रिटिकल तकनीक पर आधारित संयंत्र में कोयले से ऊर्जा का उत्पादन किया जाएगा. इस संयंत्र में 1320 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा. खास बात यह है की रेलवे लाइन विहिन इस क्षेत्र में एनटीपीसी द्वारा कोयले के लिए रेल लाइन डाली जा रही है. सनावद से सेल्दा के बीच रेल लाइन के लिए एनटीपीसी ने रेलवे को 487 करोड़ रुपए का भुगतान किया है.

करीब 10 हजार करोड़ रूपए की इस परियोजना का काम तेजी से चल रहा है और देश को 31 मार्च 2019 तक वृहद ताप विद्युत परियोजना की सौगात मिल जाएगी. यहां बन
Read more
12
पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम पर जनता ने की शिवराज सरकार से टैक्स हटाने की मांग
मध्य प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दाम से जनता परेशान है. अब प्रदेश की जनता एक ही मांग कर रही है कि मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वैट और दूसरे टैक्स हो हटाए. बता दें कि राज्य सरकार की साल 2016-17 में पेट्रो उत्पादों से कमाई करीब 8903 करोड़ रुपए रही. जो कि साल 2012-13 में 4972 करोड रुपए थी. यानि कि कमाई में करीब 100 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

जानकारी के अनुसार कच्चे तेल की कीमत और डॉलर-रुपया विनिमय दर को देखें तो ऑयल कंपनियां रिफाइनरियों से करीब 27-28 रुपए प्रति लीटर में तेल खरीदती हैं. इसके बाद 4.05 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से केंद्र सरकार एक्साइज ड्यूटी और वैट वसूल

     
Read more

     
16
खुले में शौच करने वाले परिवार पर लगाया 75 हजार रुपए का जुर्माना
मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के एक गांव में पंचायत ने एक परिवार पर खुले में शौच जाने पर 75,000 रुपए जुर्माना लगाया है. मामला आमला विकास खंड के रंभाखेड़ी गांव का है. पंचायत ने खुले में शौच जाने वाले गांव के अन्य 43 लोगों को नोटिस जारी कर चेतावनी भी दी है.

रंभाखेड़ी पंचायत के रोजगार सहायक कुंवरलाल ने बताया कि गांव के साहू परिवार के 10 सदस्य प्रतिदिन खुले में शौच करते थे. पंचायत द्वारा कई बार समझाने के बावजूद उन्होंने खुले में शौच जाना बंद नहीं किया, तो सरपंच रामरतीबाई के निर्देश पर इस परिवार को प्रति व्यक्ति 250 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से एक महीने का 75,000 रुपये जुर्माना लगाया है. परिवार को
Read more
14
भागवत कथा के दौरान रशियन डांसरों का बैले डांस, अश्लील डांस का VIDEO वायरल
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भागवत कथा के दौरान विदेशी युवतियों द्वारा फूहड़ डांस करने का मामला सामने आया है. शहर के कसेराओली में गोवर्धन नाथ की धर्मशाला में बीते 7 दिन से श्रीमद भागवत कथा चल रही है.

सराफा कारोबारी सतीश मारवाड़ी द्वारा आयोजित कथा में व्यास दिनेश शास्त्री कथा वाचन कर रहे हैं. रविवार को भी श्रीमद भागवत कथा चल रही थी. इसी बीच शाम करीब 5 बजे अचानक 'म्यूजिक बजेगा लाउड तो राधा नाचेगी' गाना बजना शुरू हो गया. लोग कुछ समझते इसके पहले ही रशियन डांसरों ने डांस शुरू कर दिया.

धार्मिक आयोजन के दौरान ऐसी फूहड़ता देख बुजुर्ग और महिलाएं असहज हो गए. लोगों ने इसका विरोध तो किया ह

     
Read more

     
12
यूपी के बाद एमपी में भी किसानों के साथ मजाक, फसल बीमा के नाम पर मिले 17 रुपए
मध्य प्रदेश के किसानों के साथ एक बार फिर से मज़ाक हुआ है. फसल बीमा योजना के तमाम दावों के बीच किसानों को एक बार फिर मायूस होना पड़ा.

मामला सीएम के गृह ज़िले सीहोर का है, सीहोर में किसानों को राहत के नाम पर नाम मात्र की राशि मिल रही है. ऐसे में किसानों में सरकार के प्रति गुस्सा पनपने लगा है.

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में स्थित बुदनी के कई गांवों के किसान इस समय काफी परेशान हैं. खुद को किसानों का सबसे बड़ा हितैषी बताने वाली सरकार के मुखिया के क्षेत्र में ही प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के हाल बेहाल हो गए है.

ग्राम तिलाडिया के उत्तम सिंह के पास 0.809 हैक्टेयर
Read more
19
मंगेतर के WhatsApp मैसेज के बाद खुदकुशी, डॉक्टर की भावुक करने वाली कहानी
मध्य प्रदेश के इंदौर में डॉक्टर की खुदकुशी के मामले में छह महीने बाद नया खुलासा हुआ है. जांच के बाद पुलिस ने मंगेतर को आत्महत्या का दोषी पाया है, जिसकी बेवफाई से आहत होकर डॉक्टर ने जहर खाकर जान दे दी थी. पुलिस ने मंगेतर के WhatsApp मैसेज के आधार पर उसके खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने का केस दर्ज कर लिया है.

क्या है मामला
इंदौर के सुदामा नगर में रहने वाले 26 वर्षीय डॉक्टर हितेश शर्मा ने 17 मार्च को जहर खा लिया था. हितेश को इलाज के लिए चोइथराम अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया.

निजी अस्पताल में अपनी सेवाएं देने वाला डॉ. हितेश बेहद भावुक था. वह अस्पताल में कई

     
Read more

     
13
कुएं में तैरते मिले बिजली के तारों से बंधे महिला और दो बच्चों के शव
पानसेमल के ग्राम अलखड़ में कुएं में मां और दो बच्चों की लाश मिलने का मामला सामने आया ​है. महिला और बच्चों के शव बिजली के तारों से बंधे हुए थे. पानसेमल पुलिस ने शवों को कुएं से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, लेकिन अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के चलते शाम चार बजे पहुंचे शवों का पोस्टमार्टम नहीं होने से परिजनों को रात भर शव लेकर खुले में बैठना पड़ा. बताया जा रहा है कि महिला चिकित्सक नहीं होने के चलते शवों का पोस्टमार्टम नहीं हो सका.

जानकारी के अनुसार बड़वानी जिले के पानसेमल तहसील के ग्राम अलखड में मां सहित दो मासूमों के शव एक खेत के कुएं में मिले. जिसकी सूचना मिलते ही पानसेमल
Read more
18
चलती है क्या खंडाला, जवाब मिला- 'इतनी चप्पल मारूंगी, तबियत हरी हो जाएगी'
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सरेराह छेड़छाड़ कर रहे मनचले को एक छात्रा को मुंहतोड़ जवाब दिया है. मनचलों की हरकतों से घबराने के बजाए छात्रा ने उसे चप्पल से मारने की चेतावनी दी. बाद में छात्रा ने थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ केस भी दर्ज करा दिया.

मामला राजधानी के साउथ टीटी नगर इलाके का है. यहां 18 वर्षीय छात्रा अपनी सहेली के साथ मिल्क पार्लर जा रही थी. आरोप है कि तभी इलाके में रहने वाले युवक सोनू राठौर ने कथित तौर पर छात्रा के साथ छेड़छाड़ कर दी.

आरोपी ने अश्लील कमेंट करते हुए छात्रा से फिल्मी अंदाज में कहा कि चलती है क्या खंडाला. छात्रा ने मनचले की हरकतों से बगैर डरे उसे जव

     
Read more

     
16
महिलाओं को मंत्री की सलाह, 'धूप में जरूर निकला करो रूप की रानी'
मध्य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस को फिल्मी गाने 'धूप में निकला ना करो रूप की रानी' गाने पर आपत्ति है. मंत्री का मानना है कि इस गाने की वज़ह से महिलाएं धूप में जाने से बचती हैं, जिसके चलते उनमें विटामिन डी की कमी हो जाती है.

दरअसल, राजधानी भोपाल में महिलाओं के लिए पोषण आहार जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची मंत्री अर्चना चिटनिस ने कुपोषण को लेकर अपने ही अंदाज में रोचक जवाब दिया.

राजनीतिक पार्टी ने कही बुर्के पर बैन लगाने की बात, दी अजीबोगरीब वजह


मंत्री अर्चना चिटनिस ने गीत की पंक्तियों का जिक्र करते हुए कहा '
Read more
19
छेड़छाड़ से परेशान युवती ने एसिड पीया, हालत गंभीर
दमोह जिले के पटेरा थाना अंतर्गत एक युवती द्वारा छेड़छाड़ से परेशान होकर एसिड पी लेने का मामला सामने आया है. वहीं पटेरा में इलाज के लिए भर्ती कराए जाने के बाद उसे गंभीर हालात में जिला अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया है. जहां पर युवती के माता-पिता ने एक युवक पर उनकी बेटी को परेशान किए जाने की बात कहते हुए आरोप लगाया है.

जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में पटेरा निवासी एक युवती को भर्ती कराया गया है. जहां पर युवती के माता-पिता ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी को पटेरा थाना के कुंडलपुर निवासी हरिओम आदिवासी द्वारा परेशान किया जाता था. जिसके कारण से उनकी बेटी ने बाथरूम में रखे एसिड का स

     
Read more

     
18
फर्जी बाबाओं की सूची जारी करने वाले महंत रहस्यमयी तरीके से लापता
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पंचायती अखाड़ा उदासीन के महंत मोहन दास के लापता होने के मामले में एमपी के सभी जीआरपी थानों को अलर्ट जारी किया गया है. फर्जी बाबाओं के सूची जारी करने में मोहन दास की महत्वपूर्ण भूमिका थी.

जीआरपी एआईजी धर्मेंद्र सिंह ने सभी जीआरपी थानों को लापता मोहन दास को ढूंढने के निर्देश दिए हैं. देर रात इंदौर और गुना में महंत मोहन दास के मिलने पर सस्पेंस बना रहा. लेकिन बाद में जीआरपी एसपी अनिता मालवीय ने मोहन दास के नहीं मिलने की पुष्टि की.

रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों से भी कोई सुराग नहीं मिला. मोहन दास लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस
Read more
19
500 और 1000 के पुराने नोटों के लड्डू बनाकर कचरे में फेंके, कालाधन होने की आशंका
मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में 500 और 1000 के पुराने नोटों की चार बोरों में भरी कतरनें कचरे के ढेर में पड़ी मिली हैं. इतने नोटों की कतरनें किसने फेंकी और क्यों, पुलिस इसकी जांच कर रही है.

कोतवाली थाने के प्रभारी के.के. खनूजा ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग-75 के किनारे कचरे के ढेर में नोटों की कतरनों के बंडल पड़े होने की सूचना मिली. इस सूचना के आधार पर पहुंची पुलिस ने पाया कि नोटों की कतरनें 500 और 1000 के पुराने नोटों की हैं.

नोटबंदी के बाद छत्तीसगढ़ और एमपी में 400 लोगों के खातों में जमा हुए एक-एक करोड़ रुपए

खनूजा के अनुसार, कचरे के ढेर में लड़्डू बनाकर कर 4 बोरिय

     
Read more

     
19
ग्वालियर पुलिस ने लुटेरा गैंग को पकड़ा, 11 मोबाइल और बाइकें जब्त
मध्य प्रदेश के ग्वालियर के हजीरा की पुलिस ने लुटेरों के एक गैंग को पकड़ा है. इस 6 सदस्यीय गैंग ने पिछले छह माह से लूट और चोरी की कई वारदातों को अंजाम देकर पुलिस की नींद उड़ा रखी थी.

पुलिस ने लुटेरों से 11 कीमती मोबाइल, लूट में उपयोग की गई प्लसर मोटर साइकिल के अलावा एक स्कूटर और दो अन्य बाइक भी जब्त की है. इन लुटेरों पर पहले भी पड़ाव इलाके में हत्या, लूट और चोरी के मामले दर्ज हैं. इन लुटेरों ने पड़ाव स्टेशन, बिरलानगर, तानसेन रोड और गोला का मंदिर क्षेत्र में करीब एक दर्जन लूट की वारदातों को अंजाम दिया है.

एक आरोपी अजय सिंह तोमर फरार है जबकि पुलिस ने श्यामू तोमर, अभिषेक परमार, गोलू रा
Read more
25
पर्स में मां की फोटो देखकर चोर का पसीजा दिल और फिर किया ये काम
पर्स में मां की फोटो देख एक चोर का दिल पसीज गया और उसने चुराए गए पर्स को कोरियर के जरिए उसके मालिक को वापस कर दिया। हालांकि, चोर ने उसमें रखे हुए 1200 रुपये नहीं लौटाए। इसके अलावा, उसने पर्स में रखे सभी आवश्यक दस्तावेज पैनकार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस एवं आधारकार्ड सहित अन्य सामान मध्य प्रदेश के होशंगाबाद स्थित अमर चौक निवासी मोहम्मद असलम को वापस लौटा दिया।

पर्स मिलने के बाद असलम ने बताया कि 25 जुलाई को वह अपनी पत्नी के इलाज हेतु फरीदाबाद गया था। इसी दरम्यान वह दिल्ली के सदर बाजार गया, जहां मटके वाली गली में उसकी जेब कट गई। उन्होंने कहा कि इस घटना की जानकारी उसने दिल्ली के सदर पुलि

     
Read more

     
18
शौचालयों के गड्ढों की खुदाई की निगरानी करेंगे शिक्षक
स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति छात्रों के मार्गदर्शन और उन्हें विभिन्न विषयों का ज्ञान देने के लिए की जाती है, लेकिन मध्य प्रदेश में एक ऐसा फरमान आया है, जो आमजन की समझ से परे है। मध्य प्रदेश में शिक्षकों से उन कामों को करने के लिए कहा जा रहा है जिनका शिक्षण कार्य से कोई संबंध नहीं है। राज्य के टीकमगढ़ जिले में शिक्षकों को शौचालयों के गड्ढों की खुदाई के कार्यों में समन्वय स्थापित कर उस पर नजर रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

हालंकि विभिन्न राज्य समय-समय पर शिक्षकों से तमाम तरह के अन्य कार्य भी कराते रहे हैं, जिनमें जनगणना और मतदाता सूची बनाने का काम भी शामिल है। इसी तरह
Read more
 

1
2
3
4
5
6
7
8
9
10
 next  
 
पब्लिक पोल  
हाँ
नहीं
ठीक
नहीं
Poll Comments
  
tejnews.com
tejnews.com
tejnews.com
tejnews.com
tejnews.com
 
 
 
 
 
होम  |  देश  | MP-CG  | धर्म-कर्म  | हेल्थ  | अजबगजब  | व्यक्ति-ब्लॉग  | लाइफस्टाइल  | सैर  | राजनीति  | रीवा रीजन  | UP-RJ  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी
TejNews.com Copyrights2011-2012. All rights reserved. Designed & Developed by : MakSoft.in
 
Hit Counter