Search
देश   
8
राहुल ने पीएम मोदी के मेक इन इंडिया पर उठाया सवाल कहा, इसका फोकस छोटे उद्योगों पर हो
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार के मेक इन इंडिया को एक अच्छी पहल बताते हुए कहा कि इसका ध्यान बड़े कारोबारों के बजाए छोटे और मंझोले उद्योगों पर होना चाहिए। राहुल दो हफ्ते के दौरे पर अमेरिका में हैं। उन्होंने प्रतिष्ठित प्रिंसटन विश्वविद्यालय में छात्रों के साथ बातचीत में कहा कि मेक इन इंडिया एक अच्छा विचार है और अगर इसका क्रियान्वयन ठीक ढंग से होता है तो यह बहुत ही शक्तिशाली विचार है।

उनसे पूछा गया था कि मोदी सरकार का ऐसा कौन सा एक विचार है जो वह चाहते हैं कि उसके बारे में उनकी सरकार ने सोचा होता। राहुल ने कहा, प्रधानमंत्री को ऐसा लगता है कि मेक इन इंडिया अव

     
Read more

     
6
‘लड़का-लड़की ऐसे गले मिलते हैं जैसे खा जाएंगे, इसी से रेप की वारदात को बढ़ावा मिलता है’
भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने फिर एक ऐसा बयान दिया है जिसपर बवाल हो सकता है। साक्षी महाराज पार्क जाने वाले, बाइक-कार पर चलने वाले कपल्स पर एक्शन की मांग कर रहे हैं। उनके अनुसार इन्हीं लड़के-लड़कियों की वजह से रेप की वारदात को बढ़ावा मिलता है। रेप केस में गुरमीत राम रहीम का बचाव कर चुके भाजपा के सांसद साक्षी महाराज के इस बयान पर पार्टी में सन्नाटा छा गया है।


साक्षी महाराज ने कहा, “मोटरसाइकिल हो, कार हो, पार्क हो या कोई अन्य स्थल हो। वहां लड़के-लड़कियां अश्लील हरकतें करते हुए पाए जाते हैं। मोटरसाइकिल पर इस तरह से आलिंगन करते हुए चलते हैं, जैसे लड़का लड़की को खा जाएगा। लड़की
Read more
5
मुंबई में भारी बारिश, एयरपोर्ट का मेन रनवे दोपहर 2 बजे तक बंद रहा
मुंबई हवाईअड्डे के मुख्य रनवे पर दोपहर दो बजे तक के लिए सभी उड़ानें बंद रहीं, क्योंकि भारी बारिश, दृश्यता में कमी और तेज हवाओं के बीच वहां फंसे स्पाइस जेट के विमान को निकालने की कोशिश की जा रही थी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों के अनुसार, मुंबई के उपनगरों में बुधवार सुबह तक 304 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो मुंबई में आई भीषण बाढ़ के बाद एक दिन में होने वाली सर्वाधिक बारिश है। जब बाढ़ आई थी, तब मुंबई में 945 मिमी बारिश हुई थी। जबकि इस साल 29 अगस्त को 316 मिमी बारिश हुई थी।

मध्यरात्रि से पांच दर्जन से अधिक उड़ानों (अधिकांश अंतर्राष्ट्रीय उड़ान) को अहमदाबाद, बेंगलुरू, हैदराबाद, न

     
Read more

     
10
राम रहीम के बाद अब मुश्किल में फलाहारी बाबा, एक लड़की से यौन शोषण का आरोप
बलात्कारी बाबा राम रहीम के कारनामों के खुलासे के बाद अब राजस्थान के अलवर में एक नए बाबा की करतूतें सामने आई है। यौन शोषण के आरोप फलाहारी बाबा के नाम से मशहूर जगदगुरू की उपाधि रखने वाले बाबा पर लगे हैं। वैसे तो इनका नाम जगदगुरू रामानुजाचार्य़ स्वामी कौशलेंद्र प्रपन्नाचारी है लेकिन ये सिर्फ फलाहार पर ही जिंदा हैं इसलिए भक्तों के बीच फलाहारी बाबा ही पुकारे जाते हैं। एक लड़की ने जब से यौन शोषण का आरोप लगाया है इनके दिव्य आश्रम में सन्नाटा पसरा है।

फलाहारी बाबा अस्पताल के बिस्तर पर पड़े हैं। डॉक्टर इलाज कर रहे हैं और पुलिस अस्पताल के बाहर खड़ी है। बाबा की तबीयत ठीक हो तो प
Read more
8
ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया को धरती की मुसीबत बताया, कहा- 'पूरी तरह ध्वस्त कर दूंगा'
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने पहले संबोधन में मंगलवार को अपनी उपलब्धियों का ढिंढोरा पीटा और उत्तर कोरिया के समूल नाश का संकल्प लिया। उन्होंने उत्तर कोरियाई शासन को अपराधियों का एक गिरोह बताया। कोरियाई प्रायद्वीप में बढ़ते संकट के बीच ट्रंप ने उत्तर कोरिया को धरती की मुसीबत करार दिया। इसके कुछ ही क्षण बाद उन्होंने उत्तर कोरिया का नाम लिया और उस देश में मानवाधिकार उल्लंघनों की एक सूची गिनाई।उत्तर कोरिया के परमाणु खतरे के बारे में उन्होंने प्योंगयांग की सरकार को दुष्ट और अपराधियों का गिरोह करार दिया। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र

     
Read more

     
9
7.1 तीव्रता के भूकंप से थर्राया मेक्सिको, लगभग 139 लोगों की मौत
मेक्सिको सिटी में आज शक्तिशाली भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की वजह से लगभग 139 लोगों की मौत हो चुकी है, मृतकों की संख्या और बढ़ने की उम्मीद की जा रही है। इस भूकंप से दो करोड़ लोगों की आबादी वाला शहर थर्रा गया। यह भूकंप 1985 के विनाशकारी भूकंप की 32वीं बरसी पर आया है।

अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप की तीव्रता 7.1 थी जबकि मेक्सिको के सीस्मोलॉजिकल इंस्टीट्यूट के अनुसार भूकंप की तीव्रता 6.8 थी। संस्थान ने बताया कि भूकंप का केंद्र पड़ोसी प्यूब्ला प्रांत में चियाउतला डि तापिया से सात किलोमीटर पश्चिम में था। भूकंप के बाद मेक्सिको की उड़ान सेवाओं को रोक दिया गया। साथ ही
Read more
9
गूगल 'तेज' चौबीस घंटे में 4 लाख से ज्यादा डाउनलोड, 1.8 करोड़ का लेन-देन
भारत में गूगल 'तेज' के लांच करने के चौबीस घंटों के अंदर ही इस app को 4 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया और इस दौरान इस पर कुल 1.8 करोड़ रुपये के लेन-देन दर्ज किए गए। गूगल के एक प्रवक्ता ने आईएएनएस को मंगलवार को बताया, "पिछले 24 घंटों में कुल 1.8 करोड़ लेन-देन (जीएमवी) दर्ज किए गए और हमारे 4,10,000 सक्रिय यूजर्स बन चुके हैं।"जीएमवी या सकल माल मात्रा किसी खास अवधि में हुई कुल बिक्री को कहते हैं।

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने इस एप को सोमवार दोपहर में लांच किया था। उन्होंने कहा कि इस एप के बारे में गूगल के भारतीय मूल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई के साथ नोटबंदी के तुरंत बाद जनवरी में वि

     
Read more

     
16
रेप के बाद लड़की के घर पर लगाया अश्लील पोस्टर, लड़की ने जहर खाकर की खुदकुशी
हरियाणा के जींद से मानवता को शर्मसार करनेवाली खबर है। यहां दलित लड़की से गांव के तीन लड़कों ने पहले रेप किया। रेप की घटना के बाद भी लड़की मौन रही। रेप के बाद भी तीनों बदमाशों ने लड़की को परेशान करना जारी रखा। बदमाशों ने लड़की के घर के बाहर अश्लील पोस्टर लगा दिेए। पूरे गांव में हो रही बदनामी और इन लड़कों की हरकतों से परेशान होकर लड़की ने जहर खा लिया जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिय़ा है

लड़की से रेप के आरोपी तीनों लड़के लड़की के गांव के ही रहनेवाले हैं। बताया जाता है कि तीनों लड़कों ने पहले लड़की के साथ रेप किया। रेप के बाद बदनामी के डर से लड़क
Read more
15
दाऊद इब्राहिम का भाई इक़बाल कासकर रंगदारी के आरोप में गिरफ़्तार
अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के छोटे भाई इक़बाल कासकर को गिरफ़्तार किया गया है। इकबाल पर एक बिल्डर से जबरन रंगदारी और धमकी का आरोप हैं।

बताया जा रहा है कि काफी दिनों से पुलिस इस मामले की जांच-पड़ताल कर रही थी और जब इसकी पुष्टि हो गई तब पुलिस ने इकबाल को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के मुताबिक, इकबाल कासकर बिल्डर से फोन पर धमकी देकर रंगदारी की मांग की थी, जिसके बाद बिल्डर ने इसकी शिकायत पुलिस से की और सारी जांच-पड़ताल के बाद इकबाल को गिरफ्तार कर लिया गया।

सूत्रों के अनुसार आज कोर्ट में पेश किए जाने के बाद आगे जांच में इक़बाल पर 120 बी और मकोका के चार्जेज जोड़े जा सकते है। इस केस

     
Read more

     
13
राष्ट्र ने दी 1965 के भारत-पाक युद्ध के नायक मार्शल अर्जन सिंह को श्रद्धांजलि
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज राष्ट्र ने भारतीय वायु सेना के मार्शल तथा 1965 के भारत-पाक युद्ध के नायक अर्जन सिंह को श्रद्धांजलि दी। अर्जन सिंह वायुसेना के एकमात्र अधिकारी थे जिन्हें फाइव स्टार रैंक प्रदान किया गया था।

अपनी एक दिवसीय गुजरात यात्रा से लौटने के बाद मोदी सीधा राष्ट्रीय राजधानी में सिंह के आवास पर पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी। मोदी ने सिंह के आवास पर संवेदना पुस्तिका में गुजराती में लिखा, बहादुर सैनिक को मेरी श्रद्धांजलि जिनमें योद्धा का शौर्य और शिष्टाचार था। उनका जीवन भारत माता को समर्पित था।

रक्षा मंत्
Read more
15
जन्मदिन पर PM मोदी के लिए मनीष तिवारी ने कही 'गंदी बात'
अपने बयानों से विवादों में घिरे रहने वाले कांग्रेसी नेता मनीष तिवारी ने प्रधानमंंत्री मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है. उनका ये ट्वीट पीएम मोदी के जन्मदिन पर आया है. गौर हो कि आज पीएम मोदी का जन्मदिन भी है. ऐसे समय में उनका ये ट्वीट कांग्रेस पार्टी के लिए मुसीबत बन सकता है.

सोशल मीडिया पर आज देश भर के लोग जहां पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देते नजर आ रहे हैं वहीं, पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी के अपशब्द भरे ट्वीट ने मोदी के चाहने वालों को आहत किया है.

आपको बता दें कि जिस वक़्त ये ट्वीट आया उस वक्त पीएम मोदी गुजरात में सरोवर बांध का लोकार्पण कर र

     
Read more

     
17
सरदार सरोवर बांध: डूब प्रभावितों ने फिर शुरू किया जल सत्याग्रह
सरदार सरोवर बाँध के गेट लगाने के विरोध में बड़वानी जिले के ग्राम बड़ादा में मेधा पाटकर सहित सैकड़ों डूब प्रभावितों ने जल सत्याग्रह शुरू कर दिया है.

आज तीसरे दिन आंदोलनकारियों की मांग है कि जब तक पूर्ण पुनर्वास नहीं किया जाता तब तक बाँध में पानी नहीं भरा जाए और गाँवों को ना डुबोया जाए.

डूब प्रभावितों ने ग्राम बडदा में जल सत्याग्रह कर विरोध दर्ज कराया है और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. हालाकि नर्मदा का जल स्तर 129 मीटर पर पहुँचने के बाद स्थिर हो गया है और जल स्तर बढ़ नहीं रहा है.

इससे पहले नर्मदा का जलस्तर लगातार बढने से धार के सरदार सरोवर डूब प्रभावित गाँव धीरे धीरे जलमग्न
Read more
19
'जनता को मूर्ख बना रहे हैं मोदी और शिवराज'
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सरदार सरोवर बांध के जरिए मोदी गुजरात के उद्योगपतियों को पानी देना चाह रहे हैं जबकि शिवराज ने नर्मदा यात्रा के माध्यम से लोगों को मूर्ख बनाया है.

दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार ने तुगलकी फरमान जारी कर रविवार को भी बच्चों को स्कूल बुलाया और उनसे और शिक्षकों से गड्ढे खुदवाए. शिक्षक जो समाज में प्रतिष्ठित समूह है. उससे शौचालय के गड्ढे खुदवाना ये अपमान है. ये सब इसलिए किया जा रहा क्योंकि भारत के शहंशाह का आज जन्मदिन है. मैं इतना ह

     
Read more

     
18
पीएम मोदी ने कहा- सरदार पटेल कुछ और साल जीवित रहते तो 1970 से पहले बांध बन चुका होता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 67वें जन्मदिन के अवसर पर आज सरदार सरोवर बांध देश को समर्पित किया। पीएम मोदी ने दभोई में रैली को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपनी मां से भी मुलाकात की। जन्मदिन के अवसर पर वह इस परंपरा को पहले भी निभाते रहे हैं। LIVE UPDATES

दभोई के साथ बहुत सारी यादें जुड़ी है- पीएम मोदी।
नर्मदा महोत्सव के समापन समारोह में पीएम मोदी।
पीएम मोदी ने देशवासियों को दी विश्नकर्मा दिवस की बधाई।
आपके सपनों को पूरा करके दम लूंगा-पीएम मोदी
श्रम और पसीना बहाने वालों को विश्वकर्मा का दर्जा।
मेरे जन्म से पहले सरदार ने बांध का सपना देखा था।
पटे
Read more
20
67वें जन्मदिन पर पीएम मोदी सरदार सरोवर बांध देश को करेंगे समर्पित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 67वें जन्मदिन के अवसर पर रविवार को अपने गृह राज्य गुजरात में रहेंगे और इस दौरान सरदार सरोवर बांध देश को समर्पित करने के साथ यहां दो रैली भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपनी मां से भी मुलाकात कर सकते हैं, जन्मदिन के अवसर पर वह इस परंपरा को पहले भी निभाते रहे हैं। पीएम मोदी जन्मदिवस पर अपने पसंदीदा सरदार सरोवर बांध परियोजना और सरदार वल्लभ भाई पटेल की याद में बने 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' का भी दौरा करेंगे।

182 मीटर लंबे 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' की पहल मोदी ने की थी और वह काफी समय से सरदार सरोवर बांध की ऊंचाई बढ़ाने के भी पक्ष में हैं। इ

     
Read more

     
24
साध्वी का बड़ा ख़ुलासा, राम रहीम ने किया 2000 लड़कियों से रेप
रेप मामले में दोषी पाए गए जेल में बंद गुरप्रीत उर्फ़ बाबा राम रहीम के मामले में एक साध्वी ने सनसनीख़ेज़ ख़ुलासा किया है। इस साध्वी ने कहा कि राम रहीम ने क़रीब दो हज़ार लड़कियों के साथ रेप किया है।

साध्वी के अनुसार राम रहीम को जो लड़की पसंद आ जाती थी, उसे उसके पास पहुंचा दिया जाता था। साध्वी ने बताया कि बाबा के गुफ़ा में हर छह घंटे में एक नयी लड़की पेश कर दी जाती थी।

राम रहीम का हर किस्सा हैरान करने वाला होता है। यह रंगीन मिजाज़ बाबा अपनी रंगीन पार्टियों में मशगूल रहता था। वहीं एक ऐसा सबूत सामने आया है जिसने राम रहीम की नाइट पार्टी...पूल पार्टी और गर्ल्स पार्टी की सारी डिटेल
Read more
20
दिल्ली के कूड़ा संकट से निपटने के लिए 300 करोड़ की योजना
नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गंभीर कूड़ा संकट को देखते हुए ठोस अपशिष्ट प्रबंधन में उल्लेखनीय सुधार लाने के लिए 300 करोड़ रुपये की योजना को मंजूरी दी है। नए आवास और शहरी कार्य राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत उत्तरी, दक्षिणी और पूर्वी नगर निगमों को 100-100 करोड़ रुपये दिए जाएंगे, ताकि वे ठोस कचरे के संग्रह, परिवहन और भंडारण के लिए मशीनों की खरीद की जा सके।

यहां 'पब्लिक अफेयर्स फोरम ऑफ इंडिया' द्वारा आयोजित 'पब्लिक अफेयर्स : इफेक्टिव एडवोकेसी एंड पब्लिक पॉलिसीज स्ट्रेटेजीज' सम्मेलन को संबोधित

     
Read more

     
20
ब्रिटेन में जब्त की गई भारत के मोस्ट वांटेड डॉन की संपत्ति जब्त
अंडरवर्ल्ड डॉन और 1993 मुंबई धमाके के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम के मामले में भारत को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। ब्रिटेन में दाऊद इब्राहीम की सभी संपत्ति जब्त हो गई है। आपको बता दें कि दाऊद इब्राहिम के पास वॉ़रविरशर में एक होटल और कई घर थे जिनकी कीमत करोड़ों में थी। ब्रिटिश सरकार ने बीचे महीने दाऊद का नाम आर्थिक पाबंदियों वाली सूची में डाला था।

इसके लिए भारत ने पहले ही ब्रिटेन को डॉजियर सौंप दिए थे। ब्रिटेन की ओर से जारी इस लिस्ट में दाऊद के पाकिस्तान स्थित ठिकानों और 21 उपनामों का भी जिक्र है। ब्रिटेन वित्त मंत्रालय की ओर से जारी 'फाइनैंशल सैंक्शंस टार्गेट्स इन द यूके' ना
Read more
14
कभी करोड़ों में बिकते थे, आज चीन की सड़कों पर लावारिस घूम रहे हैं ये कुत्ते
एक समय दुनिया में सबसे महंगी नस्ल माने जाने वाले तिब्बती मास्टिफ कुत्तों की कीमतों में भारी गिरावट के कारण अब इन्हें हजारों की संख्या में तिब्बत और आसपास के प्रांतों में लावारिस छोड़ दिया गया है। हिमालयी क्षेत्र के इस नस्ल के कुत्तों की कीमतें चीनी बाजार में लाखों डॉलर रही है, लेकिन चिंगहई प्रांत और दक्षिण-पश्चिम चीन के तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र में इनकी कीमतों में गिरावट के कारण अब ये लावारिस छोड़ दिए गए हैं। इनके लावारिस घूमने के कारण स्थानीय निवासियों की सुरक्षा को खतरा पैदा हो गया है और उनके सामने अपने पालतू पशुओं की सुरक्षा की चुनौती खड़ी हो गई है।

दरअसल, चीन ने 35

     
Read more

     
14
हिंदी दिवस समारोह में कांग्रेस सांसद का हंगामा, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी थे मौजूद
नई दिल्ली: वरिष्ठ कांग्रेस नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी ने आज हिंदी दिवस के अवसर पर केन्द्र सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिंदी के प्रचार प्रसार में संसद सदस्यों के योगदान को नजरंदाज किये जाने का विरोध कर असहज स्थिति पैदा कर दी। कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी मौजूद थे।

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य चतुर्वेदी ने कार्यक्रम का संचालन कर रहे राजभाषा विभाग के सचिव प्रभाष कुमार झा द्वारा आयोजन के समापन से पहले धन्यवाद ज्ञापन करते समय हिंदी के प्रचार प्रसार में संसदीय समिति के प्रयासों को नजरंदाज का आरोप लगाया।

झा को बीच में ही टोकते हुए उन्होंने अपने स्थान पर
Read more
 

1
2
3
4
5
6
7
8
9
10
 next  
 
पब्लिक पोल  
हाँ
नहीं
ठीक
नहीं
Poll Comments
  
tejnews.com
tejnews.com
tejnews.com
tejnews.com
tejnews.com
 
 
 
 
 
होम  |  देश  | MP-CG  | धर्म-कर्म  | हेल्थ  | अजबगजब  | व्यक्ति-ब्लॉग  | लाइफस्टाइल  | सैर  | राजनीति  | रीवा रीजन  | UP-RJ  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी
TejNews.com Copyrights2011-2012. All rights reserved. Designed & Developed by : MakSoft.in
 
Hit Counter